पुटिंग - ए गेम ऑफ इट्स ओन

क्या आपने कभी सोचा है कि आप सामान्य से अधिक थ्री-पुट क्यों कर रहे हैं? विभिन्न कारकों की एक भीड़ हो सकती है। विकलांगता, शर्तों में बदलाव और यहां तक ​​कि दुनिया में जहां आप खेल रहे हैं।

मैं हाल ही में एक करीबी दोस्त की शादी के लिए कोलोराडो की यात्रा पर गया था। हमारे पास गोल्फ़ खेलने का उज्ज्वल विचार था। मेरे लिए, शुद्ध उत्साह। अन्य दो के लिए, भावनाओं का मिश्रित बैग। दूल्हा पहले भी खेल चुका है लेकिन फिर भी एक मनोरंजक गोल्फर के रूप में योग्य है। दूसरा लड़का, अच्छा... यह उसका पहली बार था।

स्वाभाविक रूप से, मेरा झुकाव यह था कि डालना उन दोनों के लिए एक संघर्ष होगा। मेरे शुरुआती दोस्त के लिए, यह सच था। उसने कुछ शानदार शॉट लगाए और मुझे उस पर बहुत गर्व था। हालाँकि, डालना उनका अंतिम पतन था, क्योंकि यह अधिकांश शुरुआती या उच्च-विकलांग गोल्फरों के लिए है।

जैसे कि गोल्फ पहले से ही कठिन नहीं है, डालना अपने आप में एक खेल है। पिछले कुछ वर्षों में,शॉट स्कोपगोल्फरों को बेहतर बनाने में मदद करने के प्रयास में, अपने उपयोगकर्ताओं से पुटर डेटा एकत्र कर रहा है।

आइए कुछ प्रमुख पुट मेट्रिक्स पर एक नज़र डालेंशॉट स्कोपडेटाबेस।

सांख्यिकी डालना

इस श्रेणी में निम्नलिखित आँकड़े हैं:

  • औसत पुट प्रति राउंड
  • औसत छेद प्रति 3-पुट
  • पुट होल्ड की औसत लंबाई
  • 1-पुट%
  • 2-पुट%
  • 3-पुट%

ले लेना

ऊपर दिए गए ग्राफ़िक का विश्लेषण करें और अपने निष्कर्ष निकालें। मेरे लिए, सबसे अधिक बताने वाले डेटा बिंदु प्रति तीन-पुट, एक-पुट प्रतिशत और तीन-पुट प्रतिशत औसत छेद हैं।

औसत छेद प्रति तीन-पुट

स्क्रैच गोल्फरों के लिए, तीन-पट्टी होने में औसतन 39.2 छेद लगते हैं। यदि आप मुझे बताएं कि मैं दो राउंड और तीन होल के लिए थ्री-पुट नहीं करूंगा, तो मैं खुशी से उस आंकड़े को लूंगा और मुझे लगता है कि आप भी ऐसा करेंगे। दूसरी तरफ, एक 25-विकलांग गोल्फर हर 7.6 छेद में तीन-पुट लगाएगा। यानी प्रति राउंड कम से कम दो बार। यह सबसे बड़ा आँकड़ा नहीं है, खासकर यदि आप पहले से ही डालने की सतह पर होने से डरते हैं। एक अतिरिक्त अवलोकन स्क्रैच गोल्फ़रों और 5-विकलांग गोल्फ़रों के बीच 18.5 का अंतर है। पांच-विकलांग गोल्फर हर 20.7 छेद में तीन-पुट की संभावना रखते हैं। जर्जर भी नहीं। हालांकि, यह स्क्रैच गोल्फर्स से ध्यान देने योग्य अलगाव है। इसके अलावा, यह दर्शाता है कि गोल्फ़िंग आबादी के बाकी हिस्सों की तुलना में कितने अच्छे स्क्रैच गोल्फर्स की तुलना की जाती है।

एक-पुट प्रतिशत

स्क्रैच गोल्फरों के पास एक डालने का 37 प्रतिशत मौका होता है जबकि 25 विकलांगों के पास एक डालने का 25 प्रतिशत मौका होता है। निश्चित रूप से, 12 प्रतिशत पृष्ठ से कूद नहीं सकते हैं, फिर भी यह एक अंतर के लिए पर्याप्त है कि समय के साथ कम स्कोर हो सकता है। अधिक वन-पुट करें और अपने स्कोर में गिरावट देखें।

तीन-पुट प्रतिशत

थ्री-पुट के तीन-प्रतिशत मौके के साथ, स्क्रैच गोल्फरों के पास एक विलासिता है: डेटा के आधार पर कम चिंता। दूसरी ओर, 25-विकलांग गोल्फरों के 14 प्रतिशत समय थ्री-पुट होने की संभावना है। मूल रूप से, हर सात पुट में से एक, वे इसे थ्री-जैक करेंगे।

अपंगता के आधार पर प्रतिशत बनाएं

18 फीट से बड़ा

कौशल स्तर के बावजूद, बम गिराना दुर्लभ है।शॉट स्कोप डेटा बस यही दिखाता है। 18 फीट से अधिक ऊंचाई वाले, स्क्रैच गोल्फर केवल चार प्रतिशत पुट बनाते हैं। 15 से अधिक विकलांग व्यक्ति 18 फीट से अधिक के एक प्रतिशत पुट बनाते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, इसे दूर से बनाना उतना ही कठिन है जितना लगता है और लैग पुट के महत्व पर जोर देता है।

छह से 18 फीट

यह वह जगह है जहाँ रबर सड़क, देवियों और सज्जनों से मिलता है। इस दूरी के भीतर, एक स्क्रैच गोल्फर का 31 प्रतिशत मेक प्रतिशत होता है। एक 25-विकलांग गोल्फर, एक 11-प्रतिशत प्रतिशत बनाते हैं। 20-प्रतिशत के अंतर के साथ, यह वास्तव में दिखाता है कि अधिकांश उच्च-विकलांग गोल्फरों के लिए स्कोरिंग कहाँ जीती या खोई जा सकती है। थ्री-पुटिंग, बाएं चरण में प्रवेश करें।

बेस्ट इंडोर पुटिंग ग्रीन्स

यदि आप अपने निवेश को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं, तो हमारी जांच करेंसर्वश्रेष्ठ इंडोर पुटिंग ग्रीन्स के लिए 2021 क्रेता गाइड . अभ्यास करने में समय और मेहनत लगती है। अपने अभ्यास को अधिकतम करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है कि एक इनडोर पुटिंग ग्रीन का उपयोग किया जाए।

छह फीट से कम

छह फीट के भीतर, प्रतिशत बनाने में अभी भी उचित अलगाव है। स्क्रैच गोल्फर 87 प्रतिशत मेक प्रतिशत देखते हैं। 25-विकलांग गोल्फर 73-प्रतिशत। 10 में से सात को छह फीट के भीतर बनाना एक ठोस प्रदर्शन है। क्या यह बेहतर हो सकता है? सबसे निश्चित रूप से। और उस प्रतिशत को बढ़ाकर, उच्च-विकलांग गोल्फर निश्चित रूप से अपने स्कोर में सुधार देख सकते हैं।

पहले पुट्ट के बाद छेद से निकटता

अधिक बार नहीं, अधिकांश गोल्फर, कौशल स्तर की परवाह किए बिना, 30 फीट या उससे अधिक के पुट लगाने जा रहे हैं। स्क्रैच गोल्फर अपने पहले पुट के बाद छेद से औसतन 4.6 फीट की दूरी पर हैं। हम पहले से ही जानते हैं कि इन गोल्फरों के पास छह फीट के भीतर से 87 प्रतिशत का प्रतिशत है, इसलिए यह अत्यधिक संभावना है कि एक स्क्रैच गोल्फर इन आंकड़ों को दो-पुट कर देगा। 25-विकलांग गोल्फर, 30 फीट से, 7.8 फीट शेष दिख रहा है। डेटा से पता चलता है कि 25-विकलांग गोल्फर का इस दूरी से 31-प्रतिशत प्रतिशत है। इस प्रकार 30 फीट से थ्री-पुट की संभावना काफी संभव है।

डेटा आपका मित्र है

शॉट स्कोप डालने के संबंध में कुछ पेचीदा डेटा एकत्र किया है। चार्ट और ग्राफिक्स पर एक नज़र डालें। देखें कि वे आप पर कहां लागू होते हैं। यदि आप एक उच्च-विकलांग गोल्फर हैं, तो मैं आपको मध्यम से लंबी दूरी की पुटिंग के अभ्यास पर अधिक जोर देने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। आंकड़े बताते हैं कि उस क्षेत्र में सुधार की गुंजाइश है। यहां तक ​​कि अगर आप अधिक पट्ट नहीं बनाते हैं, तो कम से कम आप उन दूरियों से अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं। पुट बनाना तो आएगा लेकिन, कम से कम, आप खुद को दूसरा पुट बनाने के लिए बेहतर अवसर देंगे।

 

*जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो हम एक कमीशन कमा सकते हैं।