के हिस्से के रूप मेंइस साल का गोल्फ बॉल टेस्ट , हमने रीफर्बिश्ड गोल्फ गेंदों के लोकप्रिय रीलोड ब्रांड को शामिल किया। जबकि हम जानते हैं कि आप में से कई लोग एक प्रीमियम गोल्फ बॉल के लिए पूरी सवारी का भुगतान करने के इच्छुक हैं, हम यह भी जानते हैं कि हमारे दर्शक सौदेबाजी करने वालों से भरे हुए हैं।

कुछ रुपये बचाने की कोशिश करने में कोई शर्म नहीं है, और जब गोल्फ गेंदों की बात आती है, अगर गोल्फर इसे खरीद रहे हैं- खासकर अगर इसमें यूरेथेन कवर है- हम जानना चाहते हैं कि यह कैसा प्रदर्शन करता है।

उस अंत तक, हमारे परीक्षण में रीलोड्स को हर दूसरी गेंद की तरह माना गया। रोबोट ने ड्राइवर और आइरन के लिए तीनों स्विंग गति पर पूर्ण पूरक शॉट मारा।

जबकि प्रदर्शन आंखें खोलने वाला था (और अच्छे तरीके से नहीं), हमने भी जल्दी से महसूस किया कि प्रदर्शन कहानी का केवल एक हिस्सा था।

यहाँ हमने क्या पाया।

चाबी छीन लेना

रिफिनिशिंग क्वालिटी बेहतरीन है

गेंद पर जो भी नुकसान होता है - कट, स्क्रैप या गॉज - चीजों को साफ करने के लिए कम (या संभवतः शून्य) प्रयास के साथ चित्रित किया जाता है। रिफिनिशिंग प्रक्रिया कुछ हद तक बिना रेत वाले ड्राईवॉल पर पेंटिंग की तरह है और कुछ मामलों में, दीवार में एक छेद के ठीक ऊपर पेंटिंग करना।

दोबारा पेंट करने से गेंद का डिज़ाइन बदल जाता है

यह स्पष्ट है कि रिफिनिशिंग (रीलोडिंग) प्रक्रिया के दौरान जोड़े गए पेंट की अतिरिक्त परतें डिम्पल की ज्यामिति को बदल देती हैं। आप नीचे दी गई तस्वीर में स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि परिष्कृत गेंदों पर मोल्ड के निशान लगभग गायब हो गए हैं (अन्य नमूनों में वे पूरी तरह से गायब हो गए हैं)। परिणाम डिम्पल होते हैं जो चिकने किनारे वाले रेडी के साथ उथले होते हैं। अंततः, इसका मतलब है कि कवर में कटौती किए बिना भी, गेंदें मूल रूप से डिज़ाइन की गई नहीं उड़ेंगी।

वाम: एक प्रयुक्त प्रो V1 (उसी मॉडल वर्ष से) दाएँ: रीलोड प्रो V1

रीलोड्स चॉकलेट के डिब्बे की तरह होते हैं...

बॉक्स प्रो V1 कहता है लेकिन उससे आगे, विशिष्टता के रास्ते में बहुत कुछ नहीं है। हमारे बॉक्स में 2015 और 2017 प्रो V1 साइड स्टैम्प का मिश्रण था। सही परिस्थितियों में भी, गेंदें समय के साथ बदल जाएंगी। एक ही बॉक्स में दो अलग-अलग मॉडल होना आदर्श नहीं है और हमने अन्य परिष्कृत ब्रांडों के बीच और भी अधिक भिन्नता पाई है। यहां लब्बोलुआब यह है कि परिष्कृत गेंदों का एक बॉक्स अक्सर कई पीढ़ियों तक चलेगा।

प्रदर्शन वह नहीं था जो पहले हुआ करता था

यह सोचना शायद अवास्तविक है कि एक परिष्कृत गोल्फ बॉल (विशेषकर सात साल पुरानी हो रही है) नवीनतम मॉडल के प्रदर्शन से मेल खाने वाली है। मेरा मतलब है, नया मतलब बेहतर और लंबा है ना? निश्चित रूप से हमेशा नहीं, लेकिन जो कह रहा है वह उनके संपीड़न के सापेक्ष रीलोड्स की गेंद की गति है। लगभग 100 के औसत संपीड़न के बावजूद (हम उम्मीद करते हैं कि ड्राइवर से वास्तव में तेज़ हो), रीलोड्स लगातार परीक्षण में सबसे धीमी (अक्सर सबसे धीमी) गेंदों में से एक थी जो चालक और लोहा दोनों के लिए तीन अलग-अलग गति में थी।

गुणवत्ता बेतहाशा असंगत है

फिर से, यह एक पूर्ण तुलना नहीं है, लेकिन जैसा कि आप नीचे देखेंगे, खराब परिष्कृत गोल्फ गेंदों का एक बॉक्स नई गेंदों के साथ आपको जो मिलता है, उसकी स्थिरता से मेल खाने के करीब नहीं आता है।

रीलोड प्रो V1 — प्रदर्शन

तुलना करनानया 2021 प्रो V1 रिफिनिश्ड प्रो V1s की दो अलग-अलग पीढ़ियों के लिए, हमें उम्मीद थी कि प्रदर्शन अलग होगा। बस इतना अलग नहीं।

लॉन्च और स्पिन में बदलाव की उम्मीद करना बिल्कुल उचित है। यह विशेष रूप से सच है क्योंकि टाइटलिस्ट ने कुछ पीढ़ियों पहले प्रो V1 और प्रो V1 के प्रोफाइल की अदला-बदली की थी, लेकिन यह निश्चित रूप से उल्लेखनीय है कि, सभी गति में, रीलोड प्रो V1s के साथ लोहे के शॉट्स को कम लॉन्च किया गया, कम उड़ान भरी और नए की तुलना में काफी अधिक घूमा। गेंदें

चालक से दूर, रीलोड्स ने कम लॉन्च किया, कम उड़ान भरी लेकिन थोड़ा कम स्पिन किया। ऐसा कुछ है, मुझे लगता है। ज्यादा नहीं, लेकिन कुछ।

यहां विशाल लाल झंडा गेंद की गति है। जैसा कि हमने पहले एक या दो बार नोट किया है, गेंद की गति और संपीड़न के बीच लगभग पूर्ण संबंध है। किसी और चीज के बावजूद, हम उम्मीद करेंगे कि मजबूत गेंद तेज गेंद होगी, लेकिन निश्चित रूप से रीलोड प्रो V1 के साथ ऐसा नहीं है।

99 के औसत संपीड़न के बावजूद (2021 प्रो वी1 की तुलना में 12 अंक अधिक मजबूत), रीलोड पूरे बोर्ड में धीमा था।

कितना धीमा?

चालक की गति और दूरी

115 मील प्रति घंटे की गति से, यह 2021 गेंद की तुलना में लगभग तीन मील प्रति घंटे धीमी थी। यह 100 मील प्रति घंटे की गति से दो मील प्रति घंटे धीमी थी, और 85 पर 1.5 मील प्रति घंटे धीमी थी।

यह बिना कहे चला जाता है कि लॉन्च और स्पिन दूरी समीकरण में योगदान करते हैं, लेकिन शीर्षक यह है कि रीलोड 13 गज की दूरी पर 115 मील प्रति घंटे, 7.5 गज की दूरी पर 100 और छह गज की दूरी पर 85 से छोटा था।

लोहे की गति और दूरी

विडंबनाओं को देखते हुए, जहां मजबूत गेंदें टिक धीमी हो सकती हैं क्योंकि आप कोर के साथ ज्यादा इंटरैक्ट नहीं कर रहे हैं, रीलोड अभी भी अपेक्षा से धीमे थे।

115 मील प्रति घंटे के बराबर लोहे की गति पर रीलोड 1.3 मील प्रति घंटे धीमी, 100 मील प्रति घंटे के बराबर 1.2 मील प्रति घंटे और 85 मील प्रति घंटे के बराबर एक मील प्रति घंटे धीमी थी। इसके परिणामस्वरूप क्रमशः सात, पाँच और 1.5 गज की दूरी कम होती है।

कुछ रुपये बचाने के लिए आप कितनी दूरी छोड़ने को तैयार हैं?

बॉल लैब गेज डेटा

यदि आप परिचित नहीं हैंबॉल लैब, आपको केवल यह जानने की जरूरत है कि हम कहां हैंगोल्फ बॉल की गुणवत्ता और स्थिरता का परीक्षण करें एस। हमने जो पाया उसका सारांश संस्करण इस प्रकार है:

रिफिनिश्ड रीलोड प्रो V1s 2021 प्रो V1 की तुलना में बड़े, भारी, मजबूत और काफी कम सुसंगत थे।

आओ हम इसे नज़दीक से देखें।

रीलोड्स बड़े हैं

2021 टाइटलिस्ट प्रो V1s के हमारे नमूने का औसत व्यास 1.6807 इंच था। यह मान लेना कोई खिंचाव नहीं है कि प्रो V1 व्यास के लिए टाइटलिस्ट का लक्ष्य हमेशा 1.68 के करीब रहा है। यह यूएसजीए का न्यूनतम स्वीकार्य आकार है और अधिकांश निर्माता चाहते हैं कि उनकी टूर गेंदें यथासंभव उस संख्या के करीब हों।

तुलना करके, हमने जिस रीलोड प्रो V1s का परीक्षण किया उसका औसत व्यास 1.686 था। यह मान लेना सुरक्षित है कि जब वे टाइटलिस्ट की असेंबली लाइन को रोल करते हैं तो यह थोड़ा बड़ा होता है।

हम यहां छोटी संख्याओं के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए मुझे पता है कि यह बहुत अंतर नहीं दिखता है लेकिन यह मायने रखता है। परिष्कृत प्रक्रिया ने गेंद के आकार को बढ़ा दिया है (हम शायद उतना ही अनुमान लगा सकते थे) लेकिन महत्वपूर्ण विवरण यह है कि एक बड़ी गेंद आमतौर पर एक छोटी गेंद होती है। हमारा डेटा दिखाता है कि यहां ऐसा ही होना चाहिए।

रीलोड प्रो V1 का व्यास टू-पीस और यहां तक ​​​​कि कुछ सस्ती urethane गेंदों से हमारी अपेक्षा के अनुरूप बहुत अधिक है। नतीजतन, प्रदर्शन भी होता है।

रीलोड्स भारी हैं

2021 प्रो V1 का औसत वजन 1.6091 औंस है। यह 1.62 औंस की यूएसजीए सीमा के तहत आराम से है और यह ध्यान देने योग्य है कि हमारे नमूने में से कोई भी गेंद सीमा के साथ इश्कबाज भी नहीं हुई।

इसके विपरीत, रीलोड प्रो V1s का औसत वजन 1.6301 है। यदि यह स्पष्ट नहीं है, तो रीलोड्स का औसत वजन यूएसजीए सीमा से .01 औंस अधिक है। फिर से, हम बड़ी संख्या के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे द्वारा परीक्षण किए गए 24 रीलोड्स में से 23 यूएसजीए की वजन सीमा से अधिक थे। यह शायद यह भी ध्यान देने योग्य है कि एक अनुरूप गेंद का वजन काफी कम था।

उम्मीद के मुताबिक शायद बहुत कुछ नहीं है कि एक परिष्कृत गोल्फ बॉल यूएसजीए नियमों के अनुरूप होगी। ऐसा नहीं है कि वे यूएसजीए अनुरूप सूची में हैं और यह समझ में आता है कि पेंट जोड़ने से वजन बढ़ेगा लेकिन फिर भी ... 24 में से 23 वजन सीमा से अधिक होना थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था।

रीलोड्स मजबूत हैं

2021 प्रो V187 का औसत संपीड़न है। रीलोड्स 99 पर आया था। यह वर्तमान प्रो V1x की तुलना में दो अंक अधिक मजबूत है।

उल्लेखनीय बात यह है कि जहां 2021 के नमूने में संपीड़न औसत से ज्यादा विचलित नहीं होता है, वहीं रीलोड्स के लिए 99 औसत तक पहुंचने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रसार की आवश्यकता होती है। नमूने में सबसे नरम गेंद को 93 (खराब नहीं) मापा गया, जबकि सबसे मजबूत ने एक आश्चर्यजनक 126 मापा। एक पुराने टॉप फ़्लाइट XL3000 के अलावा, जिसकी माप 135 या उससे अधिक थी, वह 126 सबसे मजबूत गेंद है जिसे हमने आज तक मापा है।

रीलोड कम संगत हैं

कम्प्रेशन स्प्रेड रीलोड्स की सामान्य असंगति का संकेत देता है। बिंदु घर पर हथौड़ा मारने के लिए, मैं आप पर कुछ मानक विचलन फेंक सकता हूं लेकिन यह शायद आसान है अगर मैं आपको बता दूं कि रीलोड नमूना इतना असंगत था कि यह हमारे द्वारा परीक्षण किए जाने वाले प्रत्येक मीट्रिक के लिए खराब के रूप में योग्य होगा। वास्तव में, यह वास्तव में गरीबों के लिए मानक को फिर से परिभाषित करेगा। रीलोड इतना खराब है कि डेटाबेस में इसका अस्तित्व हर दूसरी गेंद को बेहतर बना देगा।

यहां गेंद-दर-गेंद की तुलना 2021 गेंद के साथ की गई है। नोट: हमें अपने चार्ट के पैमाने को रीलोड के हिसाब से समायोजित करना पड़ा है। अकेले वह विवरण शायद खरीदने के लिए पर्याप्त कारण नहीं है।

टेकअवे

यदि आप इस लेख से एक बात दूर करते हैं, तो इसे रहने दें:

पुनर्नवीनीकरण, परिष्कृत या रीलोड (एड) गोल्फ बॉल न खरीदें।

जबकि हम आशावादी हैं कि कुछ रिफाइनिंग हाउस रीलोड की तुलना में बेहतर उत्पाद प्रदान करते हैं, संभावना यह है कि गोल्फ गेंदों पर कुछ रुपये बचाने के लिए परिष्कृत गेंदें हमेशा आपके लिए सबसे खराब विकल्प होंगी।

मैं बता सकता हूं कि अगर आप साल में केवल छह दर्जन बॉक्स खरीद रहे हैं, तो नए पर रिफाइन्ड खरीदने से डॉलर की बचत बहुत बड़ी नहीं है। उस ने कहा, मैं समझता हूं कि गोल्फर कम खर्च करना चाहते हैं, और यह देखते हुए कि आपको अभी कोई "खरीद-3-प्राप्त-1-मुक्त" सौदे मिलने की संभावना नहीं है, शीर्ष स्तरीय प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता ब्रांड निश्चित रूप से विचार करने लायक हैं।

यदि आपका एकमात्र उद्देश्य कम से कम संभव राशि खर्च करना है, तो संभवतः आप खरीदारी करने से बेहतर हैंकिर्कलैंड्सया प्रीमियम-ग्रेड इस्तेमाल की गई गेंदों को रिफिनिश करने के बजाय एक प्रतिष्ठित स्रोत (जैसेlosgolfballs.com) से उपयोग किया जाता है।

उत्तरार्द्ध के मामले में, हम अक्सर एक-हिट चमत्कार और लोगो के ओवररन के बारे में बात कर रहे हैं जो अक्सर परिष्कृत गेंदों से भी कम खर्च करते हैं। आपको शायद वह स्थिरता नहीं मिलने वाली है जो आपको नई खरीदारी करने के लिए मिलेगी, लेकिन यह शायद सच है कि गोल्फर पहले से कहीं अधिक गेंदें खो रहे हैं, इसलिए आपके पास लगभग उतने ही विकल्प होंगे। आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपको क्या मिल रहा है और, स्पष्ट रूप से, इस बात की बहुत कम संभावना है कि आप परिष्कृत से भी बदतर कर सकते हैं।

*जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो हम एक कमीशन कमा सकते हैं।