क्या वास्तव में पैदल चलने से सवारी करने से अधिक कैलोरी बर्न होती है? हम सभी जानते हैं कि यह करता है। बेहतर सवाल यह है कि चलने से कितनी अधिक कैलोरी बर्न होती है? हम में से कुछ के लिए, यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न है क्योंकि हम अधिक सक्रिय होने का प्रयास कर रहे हैं। अधिकांश MyGolfSpy पाठक इस बात से सहमत होंगे कि 2022 की गर्मियों के लिए आदर्श फिटनेस योजना में अधिक गोल्फ खेलना शामिल है।

क्या इस मौसम में फिट होना गाड़ी के खलिहान को दरकिनार करने जितना आसान हो सकता है?

शोध दिखाता है …

जैसा कि मैंने कहा, हम में से ज्यादातर लोग जानते हैं कि 18 छेद चलने के लिए गाड़ी में सवार होने की तुलना में अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। वैज्ञानिकों ने सहकर्मी-समीक्षित लेख प्रकाशित किए हैं जो इसे साबित करते हैं।

ऊपर दिया गया ग्राफिक ब्रिटिश जर्नल ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन के एक लेख से आया है (मरे, एट अल, अक्टूबर 2017 ) आप देख सकते हैं कि मेटाबोलिक इक्विवेलेंसी ऑफ टास्क (MET) स्कोर द्वारा गोल्फ के विभिन्न रूपों को कैसे रैंक किया जाता है। जैसा कि अपेक्षित था, अपनी पीठ पर अपने बैग के साथ चलने या गाड़ी खींचने/धक्का देने से गाड़ी में सवारी करना एक आसान काम है। आश्चर्यजनक रूप से, अध्ययन ने बताया कि एक पुल कार्ट का उपयोग करने के लिए क्लबों को पीठ पर ले जाने की तुलना में अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है।

मैंने इसकी भविष्यवाणी नहीं की होगी। बैग को खींचने में उसे ले जाने से ज्यादा ऊर्जा कैसे लग सकती है? संदर्भ पत्रों में थोड़ी खुदाई करने के बाद, मुझे पता चला कि पिछले शोध में बताया गया था कि गोल्फर की हृदय गति क्लबों को ले जाने की तुलना में अधिक खींचती थी।

TRUE . के साथ अपने गेम के लिए फ़िट हो जाएंगोल्फ़ट™

निष्पक्ष। कोई अनुमान नहीं। सभी प्रमुख ब्रांड। आपके स्विंग से मेल खाता है। उन्नत गोल्फ एनालिटिक्स कनेक्टेड डेटा और मशीन लर्निंग का उपयोग करके आपके सटीक स्विंग के लिए सही क्लबों से मेल खाता है।

मुफ़्त फिटिंग

राइडिंग, पुशिंग और रिमोट कंट्रोलिंग

उन पेपर्स को पढ़ने के बाद, मैं खुद कैलोरी/गोल्फिंग वैल्यू को एक्सप्लोर करना चाहता था। जाहिर है, सवारी करने से सबसे कम कैलोरी बर्न होगी। वह मेरी जिज्ञासा का स्रोत नहीं था। आश्चर्य की उत्पत्ति थीMotocaddy M7 रिमोट कंट्रोल कार्ट जो हाल ही में मेरे गैराज में आया था। इसके आने से दो सवाल खड़े हो गए।

सबसे पहले, एक सवारी गाड़ी की तुलना में रिमोट-नियंत्रित गाड़ी का उपयोग करके कैलोरी कैसे जलाई जाएगी? दूसरा - और कम स्पष्ट - एक पारंपरिक पुश कार्ट का उपयोग करने की तुलना में रिमोट-नियंत्रित कार्ट का उपयोग करके खर्च की जाने वाली कैलोरी कैसे होगी?

डेटा संग्रह: व्हूप 4.0

पहेली का अंतिम भाग यह महसूस कर रहा था कि myवूप 4.0 स्ट्रैप खेल के दौरान हृदय गति आधारित कैलोरी रिकॉर्ड कर सकता है। दुर्भाग्य से, इस परियोजना को पूरा करने के लिए मुझे गोल्फ खेलने की भी आवश्यकता होगी। विज्ञान के लिए मैं जो बलिदान देता हूं...

नवंबर 2021 में गोल्फ के तीन राउंड के दौरान डेटा एकत्र किया गया था। तीनों राउंड एक ही कोर्स में खेले गए थे। मौसम और पाठ्यक्रम की स्थिति समान थी। सभी दौरों के दौरान कपड़ों सहित एक ही उपकरण का इस्तेमाल किया गया। नहीं, मैंने अपना पटर भी नहीं बदला। मैंने भी उतना ही पानी पिया और उतना ही नाश्ता किया। अफसोस की बात है कि मैंने खेल के दौरान बीयर और बोरबॉन से भी परहेज किया।

जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, कैलोरी डेटा को हूप 4.0 स्ट्रैप का उपयोग करके रिकॉर्ड किया गया था। प्रत्येक दौर से पहले, मैंने सुनिश्चित किया कि सेंसर पूरी तरह से चार्ज हो गया था और मेरा रेडीनेस स्कोर इष्टतम हरे रंग की सीमा में था। मेरी समीक्षा देखेंवूप 4.0तैयारी की गणना कैसे की जाती है, इसके बारे में और जानने के लिए।

हूप सेंसर कैलोरी की गणना करने के लिए आपकी हृदय गति का उपयोग करता है। यह आपके वास्तविक परिश्रम के आधार पर कैलोरी की संख्या को वैयक्तिकृत करता है। कई फिटनेस ऐप कैलोरी की गणना के लिए सिर्फ ऊंचाई/वजन/आयु-आधारित एल्गोरिदम का उपयोग करते हैं।

व्हूप डेटा: राइडिंग कार्ट

मैं अपने अधिकांश चक्कर लगाता हूं इसलिए गाड़ी में सवार होना एक इलाज था। COVID प्रोटोकॉल जारी रखने के कारण, मैं गाड़ी में अकेला था। फिर, क्या दावत है। चूंकि मैं अकेला था, इसलिए शॉट से शॉट तक जिप करना आसान था। जैसा मैंने कहा, मैं आमतौर पर इस कोर्स पर चलता हूं इसलिए यह देखना मजेदार था कि यह गाड़ी से कैसे खेलता है।

विषयगत रूप से, मुझे लग रहा था कि कैलोरी-खर्च की गई संख्या कम होगी। 18 होल चलने के बाद मुझे जो थकान महसूस होती है, वह नहीं थी। मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं तरोताजा महसूस कर रहा था, लेकिन मैं पहले टी के लिए ड्राइव कर सकता था और एक और दौर दे सकता था।

व्हूप डेटा: वॉकिंग - मोटोकैडी रिमोट-कंट्रोल कार्ट

रिमोट-नियंत्रित दौर के लिए, मेरे क्लबों ने पाठ्यक्रम को आगे बढ़ायामोटोकैडी एम7 रिमोट कंट्रोल कार्ट . मेरी प्रारंभिक परिकल्पना यह थी कि रिमोट-नियंत्रित गाड़ी का उपयोग करना सवारी और धक्का देने का संयोजन होगा। मैं कैलोरी आउटपुट के बारे में बहुत उत्सुक था क्योंकि मेरे द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी फिटनेस ऐप में प्ले विकल्प के रूप में रिमोट-नियंत्रित कार्ट नहीं है।

सच कहा जाए, तो मुझे लगता है कि मैंने अपने राइडिंग राउंड की तुलना में मोटोकैडी के साथ अधिक मज़ा किया था। जब से मैंने रिमोट-नियंत्रित गाड़ी का उपयोग किया है, तब से कुछ समय हो गया है और मैं भूल गया था कि गाड़ी को फेयरवे के नीचे भेजना और फिर उसके पीछे बिना भार के टहलना कितना संतोषजनक है। मेरा स्ट्राइड लंबा और अधिक संतुलित था जब मुझे गाड़ी को आगे बढ़ाने की आवश्यकता नहीं थी। मेरा अनुमान है कि इस तरह से पेशेवर और भाग्यशाली भाग्यशाली शौकिया-महसूस करते हैं जब उनके पास मानव कैडी होता है।

वह दौर वास्तव में पार्क में लौकिक सैर जैसा महसूस हुआ। तथ्य यह है कि टी बॉक्स क्षेत्र में गाड़ी को ज़िप करने से मेरे समूह से गिगल्स प्राप्त हुए, यह एक सुखद बोनस था।

व्हूप डेटा: वॉकिंग - क्लिकगियर पुश कार्ट

मेरे क्लबों को मेरे खेलने की सामान्य शैली में आगे बढ़ाना। My Clicgear 3.5+ के तीन टायरों पर संभवत: 300 राउंड वियर हैं। मेरे पास पुश-माय-क्लब की स्थिति है जो सभी में डायल की गई है। कुछ भी अप्रत्याशित या आश्चर्यजनक नहीं है। यह हमेशा की तरह गोल्फ है।

जैसे, इस दौर को खेलने से "मज़ा" की भावना नहीं आई, लेकिन मैं कहूंगा कि मैं अधिक आराम से था। मेरे क्लबों के परिवहन के मामले में सब कुछ "सामान्य" होने से मुझे राउंड के उस हिस्से को अनिवार्य रूप से अनदेखा करने और अपने शॉट्स पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिली। हाँ, यह एक बुरी बात हो सकती है, जो उस दौर के झूले के स्वाद पर निर्भर करती है।

दौर के बाद थकान सामान्य थी। बर्डी और ट्रिपल के बीच शॉट रेंज सामान्य थी। रिपोर्ट करने के लिए कुछ भी असामान्य नहीं है।

पुष्टि की गई: चलना अधिक कैलोरी का उपयोग करता है

अप्रत्याशित रूप से, गाड़ी में सवारी करने के लिए चलने-आधारित रणनीति की तुलना में कम कैलोरी की आवश्यकता होती है। मुझे लगता है कि हम सभी जानते थे कि ऐसा ही होने वाला है। उस ने कहा, मुझे चलने और सवारी करने के बीच का अंतर मिला, और हूप की रिपोर्ट की गई कैलोरी संख्या आश्चर्यजनक थी।

जब हम पैदल चलने और सवारी करने की संख्या की तुलना करते हैं, तो हम देखते हैं कि पाठ्यक्रम में चलने के लिए प्रति घंटे लगभग 30 प्रतिशत अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है। मुझे उम्मीद थी कि यह संख्या बहुत अधिक होगी, खासकर जब से यह ऊपर दिए गए पेपर में खर्च में 50 प्रतिशत के अंतर के करीब था।

गाड़ी में सवारी करने के लिए जितना मैंने सोचा था उससे अधिक कैलोरी की आवश्यकता थी। यह सोचकर, हम सभी जानते हैं कि लंबे समय तक कार चलाना थका देने वाला हो सकता है। एक FedEx ड्राइवर से पूछें कि वे अपने मार्ग के अंत में कितना ताज़ा और जीवंत महसूस करते हैं। ड्राइविंग ऊर्जा लेता है। तो गोल्फ कार्ट चला रहा है।

मुझे यह देखकर भी आश्चर्य हुआ कि का उपयोग करनामोटोकैडी रिमोट से नियंत्रित कार्ट पुश कार्ट की तुलना में प्रति घंटे सात प्रतिशत अधिक कैलोरी बर्न की। यह तब तक असंभव लग रहा था जब तक मुझे याद नहीं आया कि हूप हृदय गति-आधारित कैलोरी माप का उपयोग करता है।

हालांकि मेरे पास डेटा नहीं है, मैं शर्त लगा सकता हूं कि रिमोट से नियंत्रित कार्ट का उपयोग करके मेरे चलने की गति तेज थी। जैसे-जैसे मैं तेज चलता हूं, हृदय गति थोड़ी बढ़ जाती है इसलिए अधिक कैलोरी बर्न होती है। जब धक्का देने की आवश्यकता नहीं होती है तो गति तेज हो जाती है। बेशक, यह अटकलें हैं जिसके लिए और अन्वेषण की आवश्यकता है।

मुझे ऐसा लगता है कि यह "प्रतिनिधि बनाम वजन की मात्रा" स्थिति हो सकती है। क्या आप 10 पाउंड पांच बार या 50 पाउंड एक बार उठाने से अधिक कैलोरी जलाते हैं? जैसा कि मैंने कहा, यह तलाशने लायक चीज है। अधिक डेटा की आवश्यकता है।

व्हूप डेटा बनाम अन्य ऐप्स

हालांकि मुझे इसकी उम्मीद करनी चाहिए थी, मुझे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि कम कैलोरी-खर्च किए गए मूल्यों की रिपोर्टललकार . मैंने कुछ वर्षों के लिए फिटनेस/आहार ट्रैकिंग ऐप लूज़ इट!™ का उपयोग किया है और एक गतिविधि के रूप में गोल्फ में प्रवेश करने के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि यह कैलोरी के एक समूह के लायक है। उदाहरण के लिए, जब मैं लूज़ इट!™ में पुश कार्ट राउंड में प्रवेश करता हूं, तो यह कहता है कि मैंने 346 किलो कैलोरी/घंटा जला दिया। हूप ने जो रिपोर्ट दी है, वह लगभग तिगुनी है।

जैसा कि व्हूप भी मेरे पेलोटन की तुलना में कम कैलोरी-बर्न की रिपोर्ट करता है, मुझे आश्चर्य नहीं हुआ कि गोल्फ की संख्या ऐप से कम थी। कैलोरी का केवल एक तिहाई होना चौंकाने वाला था। गोल की तरल कैलोरी को कम करने वाले गोल्फ के एक दौर के लिए बहुत कुछ।

Lose It™ ऐप में रिपोर्टिंग के लायक एक और डेटा कहानी थी। लूज़ इट!™ ऐप में वॉक बनाम राइड वैल्यू की तुलना करते समय, अंतर एक बार फिर लगभग 30 प्रतिशत था। ऐप में कुल कैलोरी-बर्न वैल्यू अधिक हो सकती है, लेकिन वॉक/राइड डिफरेंशियल वैसा ही है जैसा मैंने व्हूप से मापा जाने पर पाया।

वॉकिंग राइडिंग से ज्यादा बर्न्स

एक पुश कार्ट या रिमोट-कंट्रोल कार्ट के साथ कोर्स चलने से गाड़ी में सवार होने की तुलना में प्रति घंटे लगभग 20 से 30 किलो कैलोरी अधिक जल जाएगी। हालांकि यह उतना बड़ा अंतर नहीं है जितना मुझे उम्मीद थी, कैलोरी जल्दी से बढ़ जाएगी। प्रति राउंड का अंतर 100 कैलोरी से अधिक होगा और एक वर्ष के दौरान हजारों में समाप्त होगा।

यदि आप वास्तव में इस वर्ष अपनी फिटनेस में बदलाव लाना चाहते हैं, तो ये छोटे लाभ हैं जो बड़े लाभ को संभव बनाते हैं। यदि यह आपको प्रेरित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो अधिकांश पाठ्यक्रम वॉकर से खेलने के लिए कम शुल्क लेते हैं। मेरे पाठ्यक्रम में, सवारी शुल्क $ 18 प्रति दौर है। शौकीन गोल्फर के लिए, यहां तक ​​कि चलने का एक महंगा विकल्प जैसे aमोटोकैडी रिमोट से नियंत्रित कार्टबिना कार्ट फीस के सीजन में अनिवार्य रूप से खुद को भुगतान कर देगा।

*जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो हम एक कमीशन कमा सकते हैं।