इस साल के गोल्फ बॉल टेस्ट के आखिरी दिन, हमारे पास कुछ छोटे प्रयोग चलाने के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय था। एक जिज्ञासा के रूप में, हम यह देखना चाहते थे कि तापमान परिवर्तन गोल्फ बॉल के प्रदर्शन को कैसे प्रभावित कर सकता है।

यह देखने के लिए कि तापमान में वृद्धि प्रदर्शन को कैसे प्रभावित कर सकती है, हमने अपने परीक्षण नमूने के एक हिस्से को एरिज़ोना गर्मी के संपर्क में छोड़ दिया।

गोल्फ की गेंद पर अत्यधिक ठंड के प्रभाव को समझने के लिए, हमने अपने नमूने के एक हिस्से को एक दिन के बेहतर हिस्से के लिए फ्रीजर में रख दिया।

हम (अच्छी तरह से, रोबोट) गेंदों के एक नमूने के साथ गर्म और ठंडे दोनों गेंदों को हिट करते हैं, जिन्हें अंदर, धूप से बाहर और कमरे के तापमान पर रखा गया था। परीक्षण नौ डिग्री चालक और 100 मील प्रति घंटे की स्विंग गति के साथ आयोजित किया गया था।

प्रारंभिक डेटा के अनुवर्ती के रूप में, हमने बॉल लैब के अंदर कुछ परीक्षण चलाए। हमने गेंदों को एक घंटे के लिए 115-डिग्री हीट लैंप के नीचे और छह घंटे के बाद फ्रीजर में रखने के बाद संपीड़न परिवर्तनों को मापा।

यहाँ हमने क्या पाया।

चाबी छीन लेना

गर्म गोल्फ बॉल्स

गर्म परिस्थितियों में गोल्फ की गेंदों के संपर्क में आने से प्रदर्शन पर कोई खास असर नहीं पड़ता है।

कोल्ड गोल्फ बॉल्स

अत्यधिक ठंड की स्थिति में गोल्फ गेंदों का लंबे समय तक संपर्क गोल्फ बॉल के प्रदर्शन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकता है।

दबाव

गर्म और ठंडे दोनों तापमानों के संपर्क में आने से संपीड़न बदल सकता है लेकिन शायद यह आश्चर्यजनक है कि अत्यधिक ठंड की तुलना में गर्मी का संपीड़न पर अधिक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

 

गर्म गेंदें

हम यह जानना चाहते थे कि एक गेंद को धूप में बेक करने के लिए छोड़ने से प्रदर्शन पर क्या प्रभाव पड़ता है। इसके बारे में सोचें कि आपके गोल्फ बॉल के साथ क्या हो सकता है, जबकि यह फेयरवे में आराम कर रहा है, जबकि आपके सामने समूह धीमी-प्ले प्रदर्शनी लगा रहा है।

हालांकि हम यह नहीं कह सकते हैं कि प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश का प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, अंतर निश्चित रूप से इतना कम था कि हम निश्चित रूप से यह नहीं कह सकते कि केवल गर्मी ही इसका कारण थी।

जैसा कि ऊपर दिए गए चार्ट से पता चलता है, गेंद की गति केवल थोड़ी धीमी थी। गर्म गेंदें औसतन एक टिक अधिक घूमती हैं और थोड़ी कम उड़ती हैं। औसत कैरी अंतर केवल एक गज था।

चरम पर, यह संभावना है कि पूरे दिन अपनी कार की डिक्की में अपना बैग छोड़ने से अधिक प्रभाव पड़ेगा। यह इस बात पर आधारित है कि जब हमने गेंदों को हीट लैंप के नीचे रखा तो क्या हुआ।

फॉलो-अप के रूप में, हमने यह मापने के लिए एक त्वरित प्रयोग किया कि कितनी गर्मी संपीड़न को बदल सकती है। हमने पाया कि एक घंटे के लिए 115 डिग्री के लगातार संपर्क में 15 अंक से अधिक संपीड़न कम हो सकता है।

जब ऊष्मा स्रोत को हटा दिया जाता है, तो हर 10 मिनट में एक से दो संपीड़न बिंदुओं की दर से संपीड़न बढ़ जाता है जब तक कि यह सामान्य न हो जाए।

गोल्फ गेंदों को लंबे समय तक गर्मी में उजागर करके देखे गए संपीड़न परिवर्तनों को देखते हुए, जब तक कि आपका लक्ष्य ए . बनाना न होटाइटलिस्ट प्रो V1x लेफ्ट डैशथोड़ा और अधिक महसूस करोक्रोम सॉफ्ट, हम आपकी कार में गेंदों को जमा न करने की सलाह देंगे।

 

जमे हुए बॉल्स

इस परीक्षण के लिए, हमने गोल्फ की गेंदों को लगभग छह घंटे के लिए फ्रीजर में रख दिया।

बेशक, यह उतनी ही उत्सुकता थी जितनी किसी और चीज की। चूंकि हम गेंदों को थोड़ा गर्म कर रहे थे, इसलिए उन्हें भी ठंडा करना ही समझदारी थी।

SoCal और सन बेल्ट भीड़ के लिए, यहाँ व्यावहारिक मूल्य के रास्ते में शायद बहुत कुछ नहीं है, लेकिन हममें से उन लोगों के लिए जो कभी-कभी सब-फ़्रीज़िंग टेम्पों में बंद हो जाते हैं, खासकर यदि आप अपना बैग कार में छोड़ देते हैं, तो यह परीक्षा है ' यह लगभग उतना ही दूर की कौड़ी है जितना कि हमारे गर्म-मौसम वाले मित्र सोच सकते हैं।

मैंने 20 के दशक के मध्य में टेम्पों के साथ काम किया है और, जबकि मैं शायद इसे फिर से नहीं करूँगा, वहाँ शून्य मौका है कि मैं अकेला हूं जिसने कभी स्तरित किया है और गोल्फ सीजन को फैलाने की कोशिश की है।

जमे हुए गेंदों को मारते समय, यह कहना उचित होगा कि प्रदर्शन प्रभाव अधिक महत्वपूर्ण था।

सबसे पहले, और शायद सबसे विशेष रूप से, ध्वनि (और संभवतः महसूस) में महत्वपूर्ण अंतर था। जमी हुई गेंदें जोर से और अप्रिय रूप से पिचकारी थीं।

अवलोकन से, गेंद की सतह की बनावट बदल जाती है और संभावित फर्म काफी हद तक बढ़ जाती है। कार्य सिद्धांत यह है कि ठंड यूरेथेन कवर के भौतिक गुणों को बदल देती है, अंततः उन्हें बेहद खराब गुणवत्ता वाले सुरलिन की तरह व्यवहार करती है।

दिलचस्प बात यह है कि ठंड का संपीड़न पर केवल न्यूनतम प्रभाव पड़ा। हमारे प्रयोगशाला परीक्षणों में, फ्रीजर में छह घंटे के बाद, संपीड़न केवल दो से तीन बिंदुओं में बदल जाता है।

प्रदर्शन नोटों के लिए, जमी हुई गेंदें कम लॉन्च हुईं और काफी अधिक (लगभग 500 आरपीएम) घूमती हैं। गेंद की गति में काफी गिरावट आई (औसतन छह मील प्रति घंटे से अधिक)। उड़ान काफ़ी कम थी और, अनजाने में, थोड़ी अनिश्चित थी। दूरी (कैरी और टोटल दोनों) में 21 गज से अधिक की गिरावट आई है।

यदि आप संपीड़न, गति और दूरी को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए अपनी गेंदों को फ्रीज करने की सोच रहे थे, तो ऐसा न करें।

टेकअवे

हमारे तापमान प्रयोगों के प्रारंभिक परिणाम दिलचस्प हैं और निश्चित रूप से कई खरगोश छेद हैं जिन्हें हम अधिक अंतर्दृष्टि की खोज में गोता लगा सकते हैं।

अभी के लिए, हम आपको यह समझ देंगे कि तापमान गोल्फ बॉल के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है, लेकिन यह जिस हद तक मायने रखता है वह एक्सपोज़र के प्रकार और अवधि पर निर्भर करता है।

सर्वोत्तम (और सबसे सुसंगत) परिणामों के लिए, हम आपकी गोल्फ गेंदों को अपनी कार में न रखने की सलाह देंगे। कई चीजों के साथ, कमरे का तापमान समझदार खेल है।

*जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो हम एक कमीशन कमा सकते हैं।