• कॉलवे तीन नए क्रोम सॉफ्ट मॉडल पेश कर रहा है जिसमें प्रेसिजन टेक्नोलॉजी है
  • क्रोम सॉफ्ट, क्रोम सॉफ्ट एक्स और क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस सभी को रिफ्रेश कर दिया गया है
  • खुदरा मूल्य है$49.99/डीजेड

सटीक तकनीक के साथ कॉलअवे क्रोम सॉफ्ट गोल्फ बॉल।

यदि आप एक उत्साही MyGolfSpy पाठक हैं, तो गोल्फ गेंदों के कॉलवे क्रोम सॉफ्ट परिवार के बारे में सोचते समय शायद यह पहली बात नहीं है, लेकिन कॉलवे को लगातार, दोष-मुक्त गोल्फ गेंदों का उत्पादन करने की अपनी बढ़ती क्षमता में इतना विश्वास है कि यह है 2022 क्रोम सॉफ्ट, क्रोम सॉफ्ट एक्स और क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस गोल्फ बॉल के प्रत्येक बॉक्स पर "प्रेसिजन टेक्नोलॉजी" लोगो मुद्रित करना।

टेबल्स को चालू करना

चिप ब्रेवर के नेतृत्व में, कैलावे ने मंगोलियाई उलटफेर के विचार को अपनाया। यदि आप वाक्यांश से अपरिचित हैं, तो इसे स्क्रिप्ट को पलटने या कमजोरी को ताकत में बदलने और इस प्रक्रिया में, एक-ऊपरी प्रतियोगियों के रूप में सोचें। इस बात को ध्यान में रखते हुए, यह उचित है कि कॉलवे, कंपनी जिसकी गोल्फ गेंदें मूल रूप से यही कारण हैं कि ऑफ-सेंटर कोर गोल्फ बॉल वार्तालाप का हिस्सा हैं, अब चार्ज का नेतृत्व कर रहा है कि वह "सीओ" कहलाता है या एकाग्रता ऑफसेट।

मुझमें इमानदारी रहेगी। मैंने इसे आते नहीं देखा।

एकाग्रता मायने रखती है

तब सेहमारा पहला रोबोट बॉल टेस्ट, हम आपको बता रहे हैं कि सभी गोल्फ़ गेंदें नहीं बनाई जाती हैं, या कम से कम निर्मित, समान नहीं हैं।बॉल लैबने पुष्टि की है कि विसंगतियां मात्रात्मक हैं और अब कॉलवे वास्तविक दुनिया के प्रदर्शन के प्रभावों पर कुछ संख्याएं डालने में हमारी सहायता कर रहा है।

आइए कैलावे द्वारा साझा किए गए कुछ डेटा से शुरू करें।

छह अलग-अलग प्रभाव बिंदुओं में एक ज्ञात सांद्रता ऑफसेट समस्या के साथ एक गेंद के रोबोट परीक्षण में, कैलावे ने पाया कि, 7-लोहे के साथ, गेंद की गति 2.7 मील प्रति घंटे से भिन्न हो सकती है।

हम केवल शुरुआत कर रहे हैं।

लॉन्च एंगल में 2.1 डिग्री, बैकस्पिन में 1,200 आरपीएम, साइड एंगल में 2.6 डिग्री और साइडस्पिन में 1,204 आरपीएम का अंतर होता है।

कैलावे के डेटा से पता चलता है कि जब कोर ऑफ-सेंटर होते हैं या परतें ऑफसेट और गैर-केंद्रित होती हैं, तो यह एक में छह अलग-अलग गोल्फ गेंदों की तरह हो सकती है।

वेज लोग बहुमुखी प्रतिभा से प्यार करते हैं। गेंद दोस्तों, इतना नहीं... कम से कम ऐसा तो नहीं।

जब वे सभी संख्याएँ एक साथ आती हैं, तो परिणाम कैरी दूरी में लगभग पाँच-गज की वृद्धि और बाएँ-दाएँ फैलाव के 17 गज से ऊपर होता है। कैलावे का कहना है कि हरे रंग को मारने या गुम होने में यही अंतर है। यह निश्चित रूप से सच है। मैं यह भी जोड़ूंगा कि, हमने रोबोट को चालक से टकराते हुए देखा है, यह फेयरवे के बीच और सफेद हिस्से के गलत पक्ष के बीच का अंतर भी है।

पुनः लोड करें।

कम से कम यदि आप अपनी ऑफ-सेंटर गोल्फ गेंदों से प्यार करते हैं, तो आप उन्हें अधिक बार हिट कर सकते हैं।

हमेशा की तरह, यहाँ कुछ बारीकियाँ हैं। COs का वास्तविक निहितार्थ कुछ कारकों पर निर्भर करता है: कितना द्रव्यमान स्थानांतरित हो गया है, यह कितनी दूर स्थानांतरित हो गया है और गेंद में कहां बदलाव हुआ है (केंद्र के पास बनाम परिधि की ओर)।

यह सेंटर ऑफ ग्रेविटी 101 प्रकार का सामान है लेकिन बड़ी बात यह है कि ऑफ-सेंटर कोर, कंसेंट्रिकिटी ऑफसेट ... आप इसे जो भी कॉल करना चाहते हैं ... यह बिल्कुल मायने रखता है और यह अब केवल हम नहीं कह रहे हैं।

डेटा कॉलवे से आ रहा है।

कॉलअवे भी उन्हीं बाधाओं को स्वीकार करता है जिन्हें हमने संदेश देने की कोशिश में मारा है। गोल्फरों के रूप में हम तालिका में जो परिवर्तनशीलता लाते हैं, उसे देखते हुए, आप शॉट-फॉर-शॉट के आधार पर खराब परतों के प्रभाव को नोटिस नहीं कर सकते हैं और संभवतः आप गेंद को दोष देने की संभावना नहीं रखते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा नहीं हुआ और न ही इसका मतलब यह है कि गेंद को दोष नहीं देना है (कभी-कभी)।

पूरे जोर से

जैसे ही कॉलअवे अपने लॉन्च की ओर बढ़ रहा है2022 क्रोम सॉफ्ट लाइनअप , कारखाने के उन्नयन पर खर्च किए गए $50 मिलियन पूरी तरह से महसूस किए गए हैं। कोर मशीनरी का एक भी टुकड़ा मुट्ठी भर साल से अधिक पुराना नहीं है और, 3D एक्स-रे जैसी तकनीकों के साथ, कॉलवे के पास ग्रह पर सबसे आधुनिक (यदि सबसे आधुनिक नहीं) गोल्फ बॉल फैक्ट्रियां हैं।

कॉलवे के सुधारों के मूल में (क्षमा करें) 3डी एक्स-रे तकनीक को जोड़ना है। प्रौद्योगिकी की पहली तैनाती ने कॉलवे को हर गेंद के मूल को देखने की क्षमता दी और संभवतः ऑफ-सेंटर कोर (नई मशीनों को अधिक सटीक केंद्र कोर तक कताई करते हुए) को तोड़ दिया।

साथक्रोम सॉफ्ट की नई पीढ़ी , कॉलवे ने अपनी एक्स-रे क्षमताओं को मूल से परे विस्तारित किया है। यह अब गोल्फ बॉल की हर परत पर, डिजिटल हाई डेफिनिशन में, सांद्रता को देख (और माप सकता है) देख सकता है।

एक आदर्श दुनिया में, कोई भी खराब गेंद नहीं बनाएगा। अगली सबसे अच्छी बात यह सुनिश्चित करना है कि हमारे गोल्फ बैग में खराब गेंदें कभी खत्म न हों। कैलावे की एक्स-रे तकनीक खराब गेंदों को कारखाने से बाहर निकालने से पहले उन्हें रोके रखने में मदद करती है, जबकि सख्त सहनशीलता और इसकी निर्माण क्षमताओं में सुधार ने विनिर्माण दोषों की संख्या को काफी कम कर दिया है।

यह देखा जाना बाकी है कि कॉलवे ने अन्य क्षेत्रों (वजन, व्यास और संपीड़न स्थिरता) में गुणवत्ता नियंत्रण को किस हद तक संबोधित किया है, लेकिन कैलावे का कहना है कि यह सभी क्षेत्रों में सुधार जारी है, इसलिए यह कुछ अतिरिक्त बिंदु बनाने लायक है।

सबसे पहले, संकेंद्रितता ऑफसेट का प्रदर्शन पर निश्चित रूप से अधिक प्रभाव पड़ता है - कम से कम शॉट-बाय-शॉट आधार पर - वजन, संपीड़न, आदि में विसंगतियों की तुलना में।

दूसरा, गोल्फ बॉल की गुणवत्ता के विभिन्न पहलू शून्य में मौजूद नहीं हैं। आम तौर पर, जब विनिर्माण गुणवत्ता के एक पहलू में सुधार होता है, तो इसके परिणामस्वरूप अन्य में सुधार होता है। हम इसे में सुलझा लेंगेबॉल लैबइस साल की शुरुआत में लेकिन यह निश्चित रूप से ऐसा लगता है जैसे कॉलवे गुणवत्ता चर्चा में एक गंभीर खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए सही चीजें कर रहा है (निश्चित रूप से कह रहा है)।

दोबारा, मैंने उसे आते नहीं देखा।

पीजीए टूर पर शोर मचाना

यह सुनिश्चित करने के लिए, कैलावे का बॉल डिवीजन एक गर्म लकीर की सवारी कर रहा है। ज़ेंडर शॉफ़ेल ने ओलंपिक स्वर्ण जीता, जॉन रहम चले गएक्रोम सॉफ्ट एक्सटेलरमेड से और यूएस ओपन जीता और फिल मिकेलसन ने पीजीए चैंपियनशिप जीती।

जिस तरह से, कंपनी ने बॉल श्रेणी में अपनी अब तक की सबसे अधिक हिस्सेदारी का दावा किया है और, जबकि वह विशेष बुलेट बिंदु शायद उद्योग-व्यापी आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों को देखते हुए एक तारांकन का वारंट करता है, यह कहना अनुचित नहीं है कि कॉलवे के बॉल डिवीजन में 2022 में कुछ गति है। नई गेंदों की लाइनअप जो चीजों को दिलचस्प बनाने के लिए पिछली पीढ़ी से काफी अलग हैं।

2022 कॉलअवे क्रोम सॉफ्ट

2022 के लिए, मानककॉलवे क्रोम सॉफ्ट थ्री-पीस कंस्ट्रक्शन की सुविधा होगी (पिछली दो पीढ़ियां फोर-पीस मॉडल थीं)। कैलावे दावा कर रहा है कि नई गेंद तेज (और लंबी) है, लेकिन गति हासिल करने के लिए उसे संपीड़न को बढ़ावा नहीं देना पड़ा।

कैलावे का कहना है कि अतिरिक्त गति एक नए हाइपर-इलास्टिक सॉफ्टफास्ट कोर से आती है। मुझे यह बताने में कोई आपत्ति नहीं होगी कि गोल्फ बॉल की दुनिया में नरम सामग्री से थोड़ी अधिक गति प्राप्त करना संभव है, लेकिन "सॉफ्ट" और "फास्ट" का पूरी तरह से विरोध किया जाता है। सॉफ्ट है... बाकी तो आप जानते ही हैं। उस ने कहा, एक बड़ा कोर आम तौर पर एक तेज़ कोर होता है और, 2022 क्रोम सॉफ्ट में मेंटल परतों में से एक को हटाकर, कॉलवे कोर को बड़ा बनाने में सक्षम था।

आप जो देखेंगे उसमें नए क्रोम सॉफ्ट लाइनअप के साथ एक थीम है, कॉलवे ने नए मॉडल को नरम कर दिया है। हमारे गेज पर, 2020 मॉडल ने औसतन 75 संपीड़न मापा। 2022 क्रोम सॉफ्ट के हमारे प्रारंभिक माप से पता चलता है कि नई गेंद +/- 70 संपीड़न है। उन नंबरों का सुझाव है कि मध्यम स्विंग-स्पीड खिलाड़ियों के लिए क्रोम सॉफ्ट ठीक (शायद सुखद भी) होगा। हालांकि, तेज खिलाड़ी गेंद को ओवर-कंप्रेस करने और गति खोने का जोखिम उठाते हैं। यही कारण है कि पीजीए टूर पर मानक क्रोम सॉफ्ट प्ले प्रभावी रूप से शून्य है।

मैंने खुद को पीछे कर लिया।

2020 क्रोम सॉफ्ट के सापेक्ष अन्य परिवर्तनों में फुल शॉट्स पर लोअर स्पिन (~ 150 आरपीएम) और एक नया, लो-ड्रैग डिंपल डिज़ाइन शामिल है जो अधिक मर्मज्ञ उड़ान प्रदान करता है।

यहां परिणाम पूरी तरह से गोल्फर पर निर्भर होगा लेकिन, यदिमर्मज्ञके लिए कोड हैनिचली उड़ान, पहले से ही कम स्पिन वाली गेंद पर निचले स्पिन के साथ जोड़ा गया, एक जोखिम है कि कॉलवे अतिरिक्त दूरी के लिए कुछ खेलने की क्षमता को दूर कर सकता है।

अपने प्रदर्शन मूल्यांकन के हिस्से के रूप में, कॉलवे एक "पैरा -4 मीट्रिक" का उपयोग करता है जो मूल रूप से आपके ड्राइवर से प्राप्त दूरी के लिए एक संख्या डालता है और एक विशिष्ट पैरा -4 पर शॉट्स तक पहुंचता है। नए क्रोम सॉफ्ट के साथ,कैलावे का कहना है कि आप पांच गज अतिरिक्त दूरी की अपेक्षा कर सकते हैंउन दो शॉट्स के ऊपर।

यह एक बड़ी संख्या की तरह नहीं लगता है, लेकिन ऐसी दुनिया में जहां लाभ लगभग हमेशा न्यूनतम होता है, पांच गज, भले ही इसे महसूस करने के लिए दो शॉट लगें, यह अप्रासंगिक नहीं है।

यह कोई रहस्य नहीं है कि मैं क्रोम सॉफ्ट का आदमी नहीं हूं, लेकिन अगर आप पहले से ही क्रोम सॉफ्ट के प्रशंसक हैं, तो संभावना है कि आप नई गेंद को पसंद करने वाले हैं।

2022 क्रोम सॉफ्ट एक्स

क्रोम सॉफ्ट एक्स टूर पर कैलावे की सबसे अधिक खेली जाने वाली गेंद है। इसके बावजूद, यह आदतन रिटेल में अंडरपरफॉर्म करता है। नई गेंद से कैलावे को उम्मीद है कि इसमें बदलाव आएगा।

तुलनात्मक आधार पर, अगर हम कहते हैं कि क्रोम सॉफ्ट में बदलाव महत्वपूर्ण हैं, तो क्रोम सॉफ्ट एक्स के अपडेट मामूली बदलाव के रूप में योग्य हैं। जब आप टूर खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद पर काम कर रहे हों तो यह असामान्य नहीं है। मानक इच्छा सूची आमतौर पर "इसे बेहतर बनाएं, लेकिन कुछ भी न बदलें" जैसी कुछ है।

उसके साथ अच्छा भाग्य।

इसे ध्यान में रखते हुए, कैलावे अभी भी फोर-पीस निर्माण का लाभ उठा रहा है। कंपनी का कहना है कि वह गेंद के स्पिन को तटस्थ बनाते हुए अतिरिक्त .7 मील प्रति घंटे की गति से बाहर निकलने के लिए अपने नए कोर फॉर्मूलेशन का लाभ उठाने में सक्षम थी। यह उल्लेखनीय है कि हमारे प्रारंभिक माप से पता चलता है कि 2022 क्रोम सॉफ्ट एक्स नरम है, हालांकि कुछ ही बिंदुओं से। अन्यथा, यह काफी हद तक पिछली पीढ़ी की तरह ही है जो लगभग निश्चित रूप से वही है जो टूर स्टाफ चाहता था।

क्रोम सॉफ्ट एक्स के साथ मेरा अस्वीकरण दुगना है। सबसे पहले, जैसा कि मैंने एक या कुछ समय नोट किया है, यह नरम नहीं है। 90 के दशक के मध्य में संपीड़न के साथ, यह टाइटलिस्ट प्रो V1x के समान है। यानी यह दृढ़ है।

ब्रांडिंग।

मेरा दूसरा बिंदु कॉलवे के सुझाव को संबोधित करता है कि क्रोम सॉफ्ट एक्स एक मिड-स्पिन बॉल है। निश्चित रूप से उच्च कताई गेंदें हैं- किर्कलैंड परफॉर्मेंस प्लस और मिज़ुनो आरबी टूर सीरीज़ स्प्रिंग टू माइंड- लेकिन जहां तक ​​​​बॉल्स वास्तव में टूर गो पर खेली जाती हैं, यह उच्च-कताई छोर पर है। वह गेंद पर दस्तक नहीं है; बस यही है।

गोल्फ़ खिलाड़ी ढूंढ रहे हैंक्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस द्वारा एक सच्ची मिड-स्पिन गेंद बेहतर सेवा की जा सकती है.

क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस

के बोल …

क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस पिछले साल क्रोम सॉफ्ट लाइन में जोड़ा गया था। मूल में एक साल से भी कम समय लगेगा और यह ठीक है क्योंकि यह सब कुछ एक ही तकनीक तक लाने और एक ही समय में नए सिरे से लॉन्च करने के लिए समझ में आता है।

जबकि कॉलवे चार-पीस क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस को लो-स्पिन बॉल के रूप में बिल करता है (यह निश्चित रूप से मानक क्रोम सॉफ्ट एक्स की तुलना में कम-स्पिनिंग है), हमारे परीक्षण के परिणाम बताते हैं कि मूल को मध्य-स्पिन बॉल के सापेक्ष अधिक सटीक रूप से चित्रित किया गया था। कुल मिलाकर बाजार। फिर, यह बुरा नहीं है। मैं बस आपको यह जानना चाहता हूं कि क्या उम्मीद करनी है।

नए संस्करण के साथ, कॉलवे ने कुछ बदलाव किए हैं जो अपील को बढ़ा सकते हैं। सबसे पहले, 2022 क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस पिछले संस्करण की तुलना में नरम है। हमारे गेज पर, मूल लगभग 100 संपीड़न हो गया। नया मॉडल स्टॉक क्रोम सॉफ्ट एक्स (हमारे गेज पर 94-96) के काफी करीब है। अन्य नई क्रोम सॉफ्ट बॉल्स की तरह, नए कोर डिज़ाइन ने गति को बढ़ावा दिया है। कैलावे संख्या को .8 मील प्रति घंटे पर रखता है।

क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस पहले से ही थाबाजार पर सबसे तेज गेंदों में से एक . यदि कॉलवे इसे थोड़ा नरम करने में सक्षम था और अभी भी कुछ अतिरिक्त ओम्फ जोड़ सकता है, तो यह उन लोगों के लिए एक दिलचस्प विकल्प होने जा रहा है, जिन्हें शेविंग स्पिन में मदद की ज़रूरत है और अधिक दूरी की परवाह नहीं है।

मानक क्रोम सॉफ्ट के साथ, कॉलवे ने क्लब के आधार पर चोम सॉफ्ट एक्स एलएस पर लगभग 120-130 आरपीएम तक स्पिन को कम कर दिया है। मुझे क्रोम सॉफ्ट पर स्पिन रिडक्शन पसंद नहीं है, मुझे यहां यह बिल्कुल पसंद है। इसे क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस को एक वास्तविक लो-स्पिन प्रदर्शन कल्पना के करीब लाना चाहिए।

शायद 2022 क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस का सबसे दिलचस्प अपग्रेड एक नया नरम कवर है। इससे अधिक ग्रीनसाइड स्पिन का उत्पादन होना चाहिए। यह आमतौर पर उपयोगकर्ताओं के बीच सबसे बड़ी पकड़ है जिसे मैं लो-स्पिन बॉम्बर बॉल कहता हूं। लेफ्ट डैश उपयोगकर्ता अक्सर कहेंगे कि यह हरे रंग के आसपास उतना नहीं घूमता जितना वे चाहते हैं। इसके भाग के लिए, टेलरमेड ने हरे रंग के चारों ओर कुछ स्पिन जोड़ने के लिए TP5x को नरम किया। कॉलवे ने भले ही ऐसा ही किया हो, लेकिन अगर उसने बिना गति के व्यापार किए ग्रीनसाइड स्पिन को जोड़ा है, तो इसमें कुछ खास हो सकता है।

भविष्यवाणियों

मेरा झुकाव यह है कि मानक क्रोम सॉफ्ट खुदरा क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेगा और कम संपीड़न वाले यूरेथेन स्पेस में बाजार का नेतृत्व करेगा।

मैं क्रोम सॉफ्ट एक्स और क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस के बारे में कम निश्चित हूं।

आज तक, बेहतर खिलाड़ियों को किसी भी सार्थक संख्या में क्रोम सॉफ्ट एक्स उत्पाद लाइनों के लिए तैयार नहीं किया गया है। कॉलवे के नाम से "सॉफ्ट" को हटाने से इनकार करने से शायद कोई मदद नहीं मिल रही है। मैं एक सीएस टूर के पीछे हो सकता था लेकिन 90 के दशक के मध्य संपीड़न गेंदों पर स्पष्ट रूप से "नरम" वर्तनी पर यह आग्रह सबसे अच्छा, मूर्खतापूर्ण और सबसे खराब, जानबूझकर भ्रामक है।

उस ने कहा, अगर कॉलवे टूर जीत हासिल करना जारी रखता है तो खुदरा भाग्य बदल सकता है। सटीक गोल्फ बॉल तकनीक में खुद को अग्रणी के रूप में स्थान देना भी प्रतिध्वनित हो सकता है, हालांकि, मेरे अनुभव में, गोल्फरों की लंबी यादें हैं और अतीत की गलतियाँ अभी भी रियरव्यू मिरर में दिखाई देती हैं।

और जबकि यह सिर्फ एक आदमी की राय है, यह देखते हुए कि कॉलवे पूरी तरह से फिटिंग गोल्फर्स (दोनों गेंदों और क्लबों के लिए) की वास्तविकताओं को समझता है और इसके गेंद विकल्प अभी भी कुछ हद तक सीमित हैं (कॉलवे में अभी भी लाइनअप में एक वास्तविक प्रो वी 1 प्रतियोगी नहीं है) , नई क्रोम सॉफ्ट टैगलाइन "बेहतर के लिए बेहतर, सबके लिए बेहतरटैको बेल में 32 औंस दिन पुरानी गैस स्टेशन कॉफी के साथ एक मजबूत रात्रिभोज के रूप में मेरे साथ बैठता है।

उस ने कहा, कारखाने में सुधार वास्तविक हैं और यह उत्पाद में लगातार सुधार के माध्यम से प्रकट होना चाहिए।

मुझे लगता है कि हम सुरक्षित रूप से कह सकते हैं कि कॉलवे इस सीजन में टाइटलिस्ट की बिक्री को ग्रहण नहीं करने वाला है, लेकिन गुणवत्ता और सटीकता पर एक नए जोर के साथ, यह सिर्फ गोल्फरों और इसके प्रतिस्पर्धियों का ध्यान आकर्षित कर सकता है।

2022 कॉलवे क्रोम सॉफ्ट सफेद, सफेद/लाल ट्रुविस, पीले/काले ट्रुविस, सफेद ट्रिपल ट्रैक और पीले ट्रिपल ट्रैक में उपलब्ध है। क्रोम सॉफ्ट एक्स और क्रोम सॉफ्ट एक्स एलएस सफेद, सफेद ट्रिपल ट्रैक और पीले ट्रिपल ट्रैक में उपलब्ध हैं।

2022 क्रोम सॉफ्ट परिवार के लिए खुदरा मूल्य $ 49.99 प्रति दर्जन है। खुदरा उपलब्धता 28 जनवरी से शुरू होती है।

ज्यादा जानकारी के लिये पधारेंCallawaygolf.com.

*जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो हम एक कमीशन कमा सकते हैं।