यदि आप ट्विटर पर गोल्फवीक के डेविड ड्यूसेक का अनुसरण करते हैं, तो आपने ब्रूक्स कोएप्का और श्रीक्सन के बारे में यह समाचार फ्लैश देखा।

हां, यूएस ओपन सप्ताह में, कोएप्का ने अपने ड्राइवर और गोल्फ की गेंद को बदल दिया। ड्यूसेक के अनुसार, दो बार के ओपन चैंपियन 2017 के टाइटलिस्ट प्रो V1x (वह गेंद जो उन्होंने अपने सभी चार मेजर जीते थे) और अपने पुराने टेलरमेड M5 ड्राइवर के पास वापस जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल उन्होंने 2019 पीजीए चैंपियनशिप जीतने के लिए किया था।

कोएप्का ने पिछले साल श्रीक्सन-क्लीवलैंड के साथ एक फुल बैग एंड बॉल डील साइन की थी जिसमें श्रीक्सन जेडएक्स7 ड्राइवर और नया शामिल था।श्रीक्सन जेड-स्टार डायमंड गोल्फ बॉल . श्रीक्सन ने लॉन्च के समय गर्व के साथ घोषणा की कि गेंद को वास्तव में कोएप्का को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया था।

इस सबका क्या मतलब है? कोएप्का ऐसा क्यों करेगी? क्या यह श्रीक्सन के लिए बुरा है?

विवरण

के अनुसारगोल्फवीक के लिए दुसेक का लेख , कोएप्का को कंट्री क्लब के शॉर्ट-गेम अभ्यास क्षेत्र में अपने पुराने प्रो V1x के साथ अभ्यास करते देखा गया। बाद में, कोएप्का को ड्राइविंग रेंज पर अपने पुराने टेलरमेड को बाहर निकालते हुए देखा गया, भले ही इसमें अभी भी एक श्रीक्सन हेडकवर है।

जब MyGolfSpy ने श्रीक्सन से संपर्क किया, तो हमें निम्नलिखित कथन दिए गए:

“हमारी साझेदारी के इस शुरुआती चरण में, ब्रूक्स कोएप्का ने श्रीक्सन ड्राइवर और गोल्फ बॉल के प्रदर्शन को मान्य किया है। हालांकि प्रदर्शन आशाजनक रहा है, फिर भी विशेषताएँ एकदम फिट नहीं हैं।

"इस समायोजन अवधि के माध्यम से सबसे कुशलता से काम करने के लिए, हमने ब्रूक्स को अगली पीढ़ी के श्रीक्सन ड्राइवर और गोल्फ बॉल प्रोटोटाइप में फिट करने पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करने का फैसला किया जो निकट भविष्य में टूर पर शुरू होगा- ब्रूक्स के इनपुट और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित उत्पाद .

"जबकि हम इसे अगले कुछ महीनों में आयोजित करते हैं, श्रीक्सन अस्थायी रूप से ब्रूक्स को अपनी पिछली गेंद और ड्राइवर का उपयोग करने की अनुमति दे रहा है। बेशक, वह श्रीक्सन आयरन्स और क्लीवलैंड गोल्फ वेजेज खेलना जारी रखेंगे। दोनों पक्ष साझेदारी के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और हमें विश्वास है कि ब्रूक्स जल्द ही एक श्रीक्सन ड्राइवर और गोल्फ बॉल में वापस आएंगे।

अंकित मूल्य पर, यह उचित लगता है। आप "प्रदर्शन की पुष्टि" बनाम "विशेषताएं सही फिट नहीं हैं" के बारे में वक्रोक्ति कर सकते हैं। फिर भी, तथ्य यह है कि ब्रूक्स चार्ल्स नदी में अपने लोहा और पच्चर को डंप नहीं कर रहा है।

इसका वास्तव में क्या अर्थ है?

पर चर्चा को देखते हुएनो पुट्स गिवेन का हमारा सबसे हालिया एपिसोड , अनुमान लगाना आसान है क्या यह सबूत ब्रूक्स गेंद और ड्राइवर से नफरत करता है और एक बड़ी गलती की है? क्या श्रीक्सन को गेंद की समस्या है? क्या रिश्ता मुश्किल में है?

सबसे अच्छा, ब्रूक्स का स्विचरू श्रीक्सन के लिए शर्मनाक है। कंपनी ने गर्व के साथ पिछले नवंबर में उनके हस्ताक्षर की घोषणा की और विशेष रूप से उत्साहित थे जब उन्होंने ब्रायसन के साथ अपने थैंक्सगिविंग ग्रज मैच में जेड-स्टार डायमंड का इस्तेमाल किया।

ऐसा नहीं है कि कोप्का एक गैर-कारक रहा हैउनकी नई गेंद और ड्राइवर। उनके पास इस साल वलस्पर में एक टी12 के साथ शीर्ष पांच में से एक जोड़ी है। लेकिन वह मास्टर्स, प्लेयर्स और जेनेसिस में कट से चूक गए और वह पीजीए में 55वें स्थान पर रहे।

जबकि कोएप्का 18वें स्थान पर हैवांइस सीजन में ड्राइविंग दूरी में, वह 179 . हैवां ड्राइविंग सटीकता में। वह 75 . का हैवांस्ट्रोक में टी और 123 . प्राप्त कियातृतीय स्ट्रोक में हरा टी मिला। वहीं, वह जनवरी से अब तक सिर्फ 10 इवेंट में खेले हैं। और कोई भी यह मामला बना सकता है कि, उपकरण की परवाह किए बिना, कोएप्का 2018-19 सीज़न के बाद से एक ही गोल्फर नहीं रहा है, जब उसने तीन जीत और नौ शीर्ष -10 फिनिश किए थे। उसके बाद से 47 टूर्नामेंटों में, उसने एक जीत और शीर्ष -10 में 15 स्थान हासिल किए हैं।

सांख्यिकीय रूप से, क्या इस बात का प्रमाण है कि ZX7 और Z-STAR डायमंड सही फिट नहीं हो सकते हैं? कोएप्का पिछले सीज़न में स्ट्रोक्स गेन्ड ऑफ़ द टी में सातवें स्थान पर रहीं और 28वां सीजन पहले। वह आम तौर पर स्ट्रोक्स गेन्ड ऑफ टी में शीर्ष 25 में है, इसलिए इस साल के परिणाम एक विपथन हैं। हालांकि, जहां तक ​​ड्राइविंग सटीकता की बात है, पिछले छह वर्षों में कोएप्का की सर्वोच्च रैंकिंग 102 . थीरा2018-19 में।

श्रीक्सन के लिए सर्वश्रेष्ठ मामला

जैसा कि उल्लेख किया गया है, श्रीक्सन के लिए सबसे अच्छी स्थिति एक अल्पकालिक निराशा है। ZX ड्राइवर (बाकी लाइन के साथ) अपने दो साल के जीवन चक्र के अंतिम चरण में है, इसलिए यह मान लेना उचित है कि 2023 प्रोटोटाइप टूर पर दिखाने के लिए तैयार हैं। Z-STAR गेंदें एक ही ताल पर हैं और श्रीक्सन यह कहने में स्पष्ट थे कि कोप्का विकास प्रक्रिया में शामिल है।

Z-STAR डायमंड प्रतीत होता है कि अंतिम गिरावट कहीं से भी नहीं आया था। इसे के बीच एक ट्वीनर के रूप में बिल किया गया थाजेड-सितारा होटलतथाजेड-स्टार एक्सवी . और भले ही यह कोएप्का के लिए स्पष्ट रूप से डिजाइन किया गया था, यह मान लेना उचित है कि यह 100-प्रतिशत सही नहीं हो सकता है।

कोप्का के परिवर्तन का समय बहुत उत्सुक है। भले ही यह बिल्कुल गलत लग रहा हो, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कोएप्का ने पिछले महीने पीजीए के बाद से नहीं खेला है। ज़रूर, उसने शादी कर ली (और यह एक पार्टी के नरक की तरह लग रहा था!) ​​लेकिन यह सोचने के लिए कि उसने, नीले रंग से, इस सप्ताह अपने ड्राइवर को बदलने का फैसला किया और गेंद मूर्खतापूर्ण है। और यह सोचने के लिए कि श्रीक्सन कल इससे अंधा हो गया था, मूर्खतापूर्ण है। हो सकता है कि वे सोशल मीडिया प्रचार के लिए तैयार न हों, लेकिन आपको विश्वास करना होगा कि वे जानते थे।

श्रीक्सन के लिए सबसे खराब स्थिति

अल्पकालिक शर्मिंदगी कम होने के बाद, श्रीक्सन के लिए सबसे अच्छा मामला यह है कि कोएप्का एक नए प्रोटोटाइप ड्राइवर में चला जाता है और वह नई प्रोटोटाइप गेंद को ले जाता है। श्रीक्सन गेंदें मत्सुयामा, लोरी और ब्रैडली के लिए काम करती हैं, इसलिए यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि श्रीक्सन कोएप्का के लिए भी कुछ सही नहीं कर सकता। ड्राइवर थोड़ा स्पर्श करने वाला हो सकता है, क्योंकि मत्सुयामा का अपने मेटलवुड्स के लिए श्रीक्सन और टेलरमेड के साथ एक बार-बार / बार-बार संबंध रहा है। अंतत:, यह मिसाल कायम करने वाला नहीं होगा यदि कोप्का ने एक अलग ड्राइवर के साथ रहने का फैसला किया।

श्रीक्सन के लिए अगला सबसे खराब स्थिति वास्तव में विडंबनापूर्ण है। यदि कोएप्का इस सप्ताह ब्रुकलाइन में इसे बदल देता है और जीतता है (या धमकी देता है), तो शायद वह अपने M5 और ProV1x के साथ रहने का फैसला करता है, कम से कम कुछ समय के लिए। उस समय, सौभाग्य कुछ समय के लिए अपने बैग से बाहर निकलता है। इसके लिए कुछ अनुबंध समायोजन की आवश्यकता हो सकती है।

सबसे खराब स्थिति क्या है? यह है कि कोएप्का जस्टिन रोज को खींचती है और श्रीक्सन के साथ अपने सौदे से बाहर हो जाती है। हालाँकि, यह बहुत कम संभावना है क्योंकि सभी बाहरी संकेत कोएप्का और श्रीक्सन के बीच एक ठोस कार्य संबंध की ओर इशारा करते हैं। जबकि कई लोग सोचते हैं कि रोज़ ने होनमा को छोड़ दिया क्योंकि उपकरण चूस गए थे, उस कहानी के दो पहलू हैं।

निष्कर्ष पर पहुंचना और मैसेजिंग में विसंगतियों को इंगित करना आसान है और श्रीक्सन के जल्दबाजी में दिए गए बयान में कुछ हैं। ढेर करना और दावा करना भी आसान है कि श्रीक्सन एक अच्छा ड्राइवर या गोल्फ बॉल नहीं बना सकता। लेकिन याद रखें, श्रीक्सन के कर्मचारियों ने श्रीक्सन गेंदों और ड्राइवरों के साथ बड़ी जीत हासिल की है।

हो सकता है, बस हो सकता है, कोएप्का हममें से बाकी लोगों की तरह है। जब चीजें ठीक नहीं चल रही होती हैं, तो हम उपकरण को दोष देते हैं।

फर्क सिर्फ इतना है कि हमारे स्विचारू में सैकड़ों हजारों सोशल मीडिया हिट नहीं हैं।

*जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो हम एक कमीशन कमा सकते हैं।