#ASKMYGOLFSPY में आपका स्वागत है जहां आप जैसे पाठक MyGolfSpy पर हमारे विशेषज्ञों की टीम को प्रश्न सबमिट करते हैं! आज, हम साल-दर-साल आपके खेल के लिए आपका सर्वश्रेष्ठ गोल्फ बैग बनाने में गोता लगा रहे हैं। हमारे लिए कोई और प्रश्न हैं? उन्हें इस लेख के टिप्पणी अनुभाग में छोड़ दें! आइए इसमें शामिल हों।

 मेरे बैग में सबसे महत्वपूर्ण उपकरण क्या है?

बैग ही . उसके बिना, आप अपने क्लबों को कैसे आगे बढ़ाएंगे?

दिया गयाबॉल लैब के साथ मेरा अनुभव, आप मुझसे यह कहने की अपेक्षा कर सकते हैं कि यह गोल्फ बॉल आपके सर्वश्रेष्ठ गोल्फ बैग के निर्माण का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है और यह निश्चित रूप से कुछ मामलों में सही उत्तर है लेकिन अंततः गियर का सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ा वह है जो कवर प्रदान करता है।

कुछ के लिए, यह एक संकर है जो सीधे 200 गज (दे या ले) के लिए उड़ता है। यदि आप कभी भी ड्राइवर को खेल में नहीं रख पाए हैं और आप बस कुछ ऐसी चीज में फिट हो गए हैं जो पेनल्टी स्ट्रोक को खत्म कर देता है, तो यह आसानी से बैग में सबसे महत्वपूर्ण क्लब है। यदि आप अपने ब्लेड पुटर की अदला-बदली कर रहे हैंएक मैलेट ने आपके मेक रेट में काफी वृद्धि की10 फीट के अंदर से या अपने थ्री-पुट प्रतिशत को आधे में काट लें - यही एक है।

निचला रेखा: जो कुछ भी आपके स्कोर पर सबसे अधिक लाभकारी प्रभाव डालता है वह सबसे महत्वपूर्ण है।

मेरी उम्र और विकलांगता "ब्रांड नाम" क्लबों के खर्च या आवश्यकता को कितना प्रभावित करती है?

आइए "क्षमा" से शुरू करें। क्षमा का बाधा के साथ सबसे स्पष्ट संबंध है और, जबकि हम में से कई को क्षमा बढ़ाने की आवश्यकता है, गोल्फ क्लब डिजाइन की प्रकृति का अर्थ हैअधिकतम क्षमाअक्सर मध्यम स्विंग गति डिजाइन के साथ जोड़ा जाता है, इसलिए कभी-कभी क्षमा के हर औंस का पीछा करना एक दायित्व हो सकता है।

क्षमा और अन्य प्रदर्शन विशेषताओं का सही संतुलन खोजना महत्वपूर्ण है।

आपके प्रश्न के दूसरे भाग में: उम्र के साथ ज्ञान और शायद एक समझ आती है कि हमें वास्तव में इस बकवास पर पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।

लेकिन अगर आप प्रदर्शन के प्रभाव के बारे में पूछ रहे हैं, तो यह इतनी उम्र नहीं है जितनी गति है, लेकिन मुझे लगता है कि यह सुझाव देना उचित है कि आमतौर पर दोनों के बीच एक संबंध है। गोल्फ एक प्रतिशत खेल है और गति एक गुणक है।

आप जितनी तेजी से स्विंग करेंगे, आपके उपकरण में कमियों की संभावना उतनी ही अधिक होगी। एक अच्छा उदाहरण कम-संपीड़न गोल्फ बॉल है। तेज़ स्विंग अक्सर एक सॉफ्ट गोल्फ बॉल को ओवर-कंप्रेस कर देते हैं और गति और दूरी खो देते हैं। मध्यम स्विंग गति वाले खिलाड़ियों के लिए, प्रतिशत नुकसान समान हैं लेकिन वास्तविक दुनिया की दूरी के प्रभाव नगण्य हैं। एक अच्छी लो-कम्प्रेशन बॉल ठीक काम कर सकती है।

जैसे-जैसे हम उम्र मेंमध्यम स्विंग गति श्रेणी, गोल्फ़ निर्माता हमें जिन विभिन्न तकनीकों पर खर्च करने के लिए कहते हैं, उनमें से हमें लगभग उतना ही लाभ नहीं मिलता है।

एक वैध तर्क है कि लाइटर (और लंबे) क्लब जो आपको कुछ गति वापस देते हैं, आपके स्विंग धीमा होने पर सबसे अधिक लाभ प्रदान करेंगे, जबकि प्रीमियम-मूल्य वाले उत्पादों की एक उचित मात्रा में विवरण फिट होते हैं, वहां भी बहुत सारे विकल्प हैं अपना सर्वश्रेष्ठ गोल्फ बैग बनाने के लिएबहुत कम पैसे में समान लाभ प्रदान करें.

क्या मुझे वही गोल्फ़ बॉल खेलते रहना चाहिए जो मैंने छोटी उम्र में की थी?

इसका आसान उत्तर है "नहीं" यदि किसी अन्य कारण से इस तथ्य के अलावा कि अधिकांश गोल्फ गेंद दो साल के चक्र पर हैं तो आपके पास कोई विकल्प नहीं है।

जरूरी नहीं कि नया बेहतर हो लेकिन यह लगभग हमेशा अलग होता है।

मूल रूप से, जब तक आप एक निश्चित विंटेज के भंडार पर नहीं बैठे हैं, आप गोल्फ गेंदों को बदल रहे हैं चाहे आप चाहें या नहीं।

उदाहरण के लिए, प्रो V1 को लें, टाइटलिस्ट ने इसका विकास किया हैप्रमुख गेंदें कई बार जब कंपनी टूर और रिटेल मार्केटप्लेस दोनों में बदलती मांगों को स्वीकार करती है। उड़ान की विशेषताएं, स्पिन दर, अनुभव... समय के साथ सब कुछ बदल गया है। किसी भी अन्य गेंद निर्माता के लिए भी यही सच है।

हालाँकि, आपके प्रश्न के मूल में- हाँ, जैसे-जैसे आपका खेल बदलता है, वैसे-वैसे आपकी गेंद का चुनाव उस खेल की वास्तविकताओं के साथ बदलना चाहिए जो आपके पास अभी है, न कि कल (या बीते वर्ष)।

शाफ्ट महंगे हो सकते हैं लेकिन क्या एक नया सेट प्राप्त करने की तुलना में केवल शाफ्ट को बदलना आसान है?

मैं आसान के बारे में निश्चित नहीं हूं लेकिन शाफ्ट परिवर्तन लगभग निश्चित रूप से कम खर्चीला होगा, खासकर यदि आप स्वयं काम कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए, इस विषय पर अलग-अलग राय हैं, लेकिन यहाँ मेरी सादृश्यता है: क्लबहेड बड़ा नॉब है जो बहुत अधिक प्रयास के बिना बड़े बदलाव की अनुमति देता है। शाफ्ट एक फाइन-ट्यूनिंग है जो आपको अधिक सटीकता के साथ छोटे बदलाव करने की अनुमति देता है।

इसका क्या मतलब है?

यदि आप एक बड़े प्रदर्शन परिवर्तन की तलाश कर रहे हैं, तो आपको लगभग निश्चित रूप से क्लबहेड से शुरुआत करनी होगी। अगर, हालांकि, आपको लगता है कि आपके पास जो कुछ है उसके साथ आप अपेक्षाकृत करीब हैं और थोड़ी सी फाइन-ट्यूनिंग आपको डायल कर देगी-बाकी तरीके से, शाफ्ट बदलना एक पूरे सेट के लोहे को बदलने से बेहतर विकल्प हो सकता है।

अवश्य ही ये अपवाद हैं। यदि आपके शाफ्ट विशेष रूप से खराब फिट हैं, तो विशेष रूप से अच्छा फिट खोजने से अक्सर महत्वपूर्ण अंतर हो सकता है। यह नियम से अधिक अपवाद है।

भले ही, किसी भी अन्य चीज़ के साथ, हम अभी भी एक फिटर के साथ काम करने की सलाह देंगे ताकि सिर और शाफ्ट का संयोजन मिल सके जो वांछित परिणाम उत्पन्न कर सके।

*जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो हम एक कमीशन कमा सकते हैं।