MyGolfSpy बॉल लैब क्या है?

MyGolfSpy बॉल लैब की कल्पना गोल्फ गेंदों की गुणवत्ता और स्थिरता को मापने के साधन के रूप में की गई थी। जैसे-जैसे अभिव्यक्ति जाती है, यह मायने रखता है कि अंदर क्या है।

गुणवत्ता पर प्रकाश डालकर, हम गोल्फ़रों को आज बाज़ार में मौजूद गोल्फ़ गेंदों की छिपी हुई वास्तविकताओं के बारे में बेहतर जानकारी दे सकते हैं। हम आशा करते हैं कि जब आप अपनी संपूर्ण गोल्फ़ बॉल की खोज करेंगे तो आप बॉल लैब को अपने शुरुआती बिंदु के रूप में उपयोग करेंगे।

MyGolfSpy बॉल लैब - दो प्रमुख मेट्रिक्स

बॉल लैब रिपोर्ट में दो बुनियादी मीट्रिक शामिल हैं।

संगतता

हमारे तीन बेंच मापों में से प्रत्येक के लिए, हम उत्कृष्ट से लेकर खराब तक एक स्थिरता मान प्रदान करते हैं। जैसा कि आप उम्मीद करेंगे, हमारे द्वारा परीक्षण की जाने वाली अधिकांश गेंदें औसत सीमा के भीतर आती हैं।

सही कीमत

हमारा ट्रू प्राइस मीट्रिक परीक्षण किए गए प्रत्येक मॉडल की एक दर्जन "अच्छी" गेंदों की सही लागत को मापने का प्रयास करता है।

सरल शब्दों में, एक अच्छी गेंद वह है जो नमूना सेट में अन्य गेंदों के अनुरूप है, महत्वपूर्ण विनिर्माण दोषों से मुक्त है और यूएसजीए के आकार और वजन नियमों के अनुरूप है।

इसके बारे में इस तरह से सोचें: क्या वह $ 30-ए-दर्जन गेंद वास्तव में एक महान मूल्य है यदि आपको 12 अच्छी गेंदें प्राप्त करने के लिए दो दर्जन खरीदने की आवश्यकता है?

यहाँ असली रगड़ है: गोल्फरों के लिए यह जानना लगभग असंभव है कि किसी भी बॉक्स में कौन सी गेंदें खराब हैं। आपको वही मिलता है जो आपको मिलता है, लेकिन कभी-कभी आपको परेशान होना चाहिए।

ट्रू प्राइस गोल्फरों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा कि किसी गेंद की वास्तव में कितनी कीमत होती है ... और यह कितना प्रदर्शन कर सकता है।

MyGolfSpy बॉल लैब प्रक्रिया

वसूली

हम रिटेल में परीक्षण किए गए प्रत्येक बॉल मॉडल के तीन दर्जन खरीदते हैं। जब संभव हो, हम अलग-अलग विक्रेताओं से और अलग-अलग समय पर गेंदें मंगवाते हैं। कई बैचों में नमूना लेकर, हम गुणवत्ता और स्थिरता की अधिक व्यापक तस्वीर प्राप्त कर सकते हैं।

सीम पहचान और अंकन

प्रत्येक गेंद के लिए, हम कवर की सही सीम/पार्टिंग लाइन की पहचान करते हैं। माप प्रक्रिया के दौरान संदर्भ के लिए चार माप बिंदु (दो सीम पर लगभग 90 डिग्री अलग, एक पोल पर और एक सीम और पोल के बीच ऑफसेट) को चिह्नित किया जाता है।

इन्क्यूबेशन

लगातार परीक्षण की स्थिति बनाए रखने के लिए, गेंदों को मापने से पहले कम से कम 24 घंटे के लिए एक इनक्यूबेटर में रखा जाता है।

हमारे परीक्षण की स्थिति 50 प्रतिशत (+/- तीन प्रतिशत) की सापेक्ष आर्द्रता के साथ 70 डिग्री फ़ारेनहाइट (+/- दो डिग्री) है।

परीक्षण प्रक्रिया के दौरान, गेंदों को एक बार में 20 मिनट से अधिक समय तक इनक्यूबेटर से बाहर नहीं रखा जाता है।

MyGolfSpy बॉल लैब टेस्टिंग

बॉल लैब परीक्षण प्रक्रिया में ही चार भाग होते हैं।

दबाव

MyGolfSpy बॉल लैब के लिए संपीड़न माप ओके ऑटोमेशन से मॉडल 55-एम गोल्फ बॉल संपीड़न परीक्षक के साथ लिया जाता है। प्रत्येक परीक्षण सत्र की शुरुआत से पहले संपीड़न गेज को पुन: कैलिब्रेट किया जाता है।

इनपुट त्रुटियों से बचने के लिए, एक कीबोर्ड गेज इंटरफ़ेस डिवाइस का उपयोग डेटा को सीधे गेज से कंप्यूटर में स्थानांतरित करने के लिए किया जाता है।

प्रभावी रूप से, हमारे पास दो संपीड़न मीट्रिक हैं।

हमारे तीन मापों (दो सीम, एक पोल) का औसत प्रत्येक गेंद के लिए संपीड़न माना जाता है। यह वह संख्या है जिसे हम अपने कंप्रेशन चार्ट में प्रकाशित करते हैं।

यदि किसी दी गई गेंद के लिए औसत संपीड़न सेट के लिए औसत संपीड़न से काफी भिन्न होता है, तो इसे "खराब" माना जाता है।

दूसरा मीट्रिक प्रत्येक गेंद पर मापे गए तीन बिंदुओं में संपीड़न की स्थिरता को देखता है।

जब उन तीन बिंदुओं में महत्वपूर्ण भिन्नता होती है, तो उस गेंद को भी "खराब" माना जाता है।

हमारी कम्प्रेशन कंसिस्टेंसी रेटिंग दो कम्प्रेशन मेट्रिक्स के एकत्रीकरण पर आधारित है।

वज़न

MyGolfSpy बॉल लैब के लिए वजन (औंस) माप एक . का उपयोग करके लिया जाता हैओहौस पायनियर पीएक्स 323 प्रेसिजन इलेक्ट्रॉनिक बैलेंस . इनपुट त्रुटियों से बचने के लिए, स्केल के पीसी इंटरफ़ेस का उपयोग सीधे कंप्यूटर पर मान स्थानांतरित करने के लिए किया जाता है।

त्रुटि के एक छोटे से अंतर के लिए भत्ता के साथ, एक गेंद को "खराब" माना जाता है जब उसका वजन यूएसजीए की 1.620 औंस की स्वीकार्य सीमा से अधिक हो जाता है।

प्रत्येक गेंद के वजन के अलावा, हम पूरे नमूने में वजन की स्थिरता को भी ट्रैक करते हैं।

व्यास

MyGolfSpy बॉल लैब के लिए व्यास माप Mitutoyo ABSOLUTE डिजिटल इंडिकेटर (मॉडल 547-476B) के साथ लिया जाता है, जो एक कस्टम मशीनी रेडियस बेस और इंडिकेटर टिप के साथ तैयार किया गया है। कस्टम टूलिंग डिम्पल को फैलाती है और माप त्रुटियों को रोकने में मदद करती है।

प्रत्येक दर्जन गेंदों को मापने से पहले गेज को कैलिब्रेट किया जाता है।

प्रत्येक गोल्फ बॉल (दो सीम, एक पोल, एक ऑफ-सीम) पर चार बिंदुओं पर व्यास माप लिया जाता है। हमारा व्यास माप मापे गए चार बिंदुओं के औसत का प्रतिनिधित्व करता है।

जब अंकों के बीच महत्वपूर्ण अंतर होता है, तो सटीकता सुनिश्चित करने के लिए गेंद को फिर से मापा जाता है।

एक उदार मानक का उपयोग करते हुए, हम अपने सीम माप के औसत की तुलना अपने पोल माप से करते हैं ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि गेंद गोल है या नहीं। एक गेंद जो गोल नहीं होती है उसे "खराब" माना जाता है।

औसत आकार और गोलाई के अलावा, हम यूएसजीए नियमों के पालन के लिए प्रत्येक गेंद की जांच करते हैं। "बॉल ट्रैक" प्रक्रिया प्रत्येक गेंद के साथ कस्टम मेड 1.680-इंच क्लास X नो-गो गेज का उपयोग करके की जाती है।

एक गेंद जो विफल हो जाती हैयूएसजीए बॉल ट्रैक टेस्ट"बुरा" माना जाता है।

दृश्य निरीक्षण

हमारे गेज परीक्षणों के अलावा, MyGolfSpy बॉल लैब में सेट में प्रत्येक गेंद का दृश्य निरीक्षण शामिल है।

हम शारीरिक दोषों को वर्गीकृत करने में एक उदार मानक का उपयोग करते हैं। गोल्फ की गेंद को हमेशा संदेह का लाभ मिलता है। प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, गेंदों को तीन टुकड़ों में काट दिया जाता है।

कवर दोष - हमारा दृष्टिकोण कवर दोषों की तलाश करना है जो एक औसत गोल्फर नोटिस कर सकता है और इसके साथ समस्या उठा सकता है। इसके लिए, पिन के निशान, डिंपल कलाकृतियों और अन्य छोटी अनियमितताओं जैसे मामूली दोषों को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

डिम्पल, महत्वपूर्ण सतह के निशान, उपकरण के निशान या खरोंच / खरोंच वाले कवर जैसे प्रमुख दोषों वाली गेंदों को "खराब" माना जाता है।

कोर केंद्रितता - हमारे केंद्रितता परीक्षण का उद्देश्य गेंद को माइक्रोस्कोप के नीचे रखना, मिलीमीटर गिनना और अन्यथा नाइटपिक करना नहीं है। लक्ष्य उन अनियमितताओं की पहचान करना है जिनके सार्थक प्रदर्शन निहितार्थ होने की संभावना है।

जबकि हम किसी भी कोर को ध्यान में रखते हैं जो नग्न आंखों के लिए स्पष्ट रूप से ऑफ-सेंटर है, एक गेंद को केवल "खराब" माना जाता है जब कोर काफी ऑफ-सेंटर होता है।

परत एकाग्रता और मोटाई - मेंटल और कवर लेयर्स में अनियमितताओं का मात्रात्मक प्रदर्शन प्रभाव हो सकता है। एक बार फिर, हम दृश्यमान लेकिन अपेक्षाकृत मामूली मुद्दों पर ध्यान देते हैं। एक गेंद को केवल "खराब" माना जाता है, जब मेंटल या कवर लेयर्स की मोटाई में महत्वपूर्ण असंगति होती है।

आम तौर पर, ये गेंदें होती हैं जहां एक या अधिक परतें गेंद के एक तरफ दूसरे की तुलना में काफी मोटी होती हैं।

कोर रंग संगति - रंग में छोटे बदलावों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। हम जो खोज रहे हैं वह अनियमितताएं हैं जो एक असंगत मिश्रण या कोर में ही अन्य असामान्यताओं को इंगित करती हैं।

एक गेंद को "खराब" माना जाता है जब कोर की उपस्थिति नमूने में दूसरों से काफी अलग होती है। ज्यादातर मामलों में, इस विशेष दोष वाली गेंदों को पहले से ही अन्य कारणों से "खराब" माना जाएगा।

MyGolfSpy बॉल लैब रिपोर्ट के बारे में

MyGolfSpy बॉल लैब प्रकाशित रिपोर्ट में संपीड़न, व्यास और वजन के लिए व्यक्तिगत स्थिरता रेटिंग शामिल हैं। हम अपने दृश्य निरीक्षण के निष्कर्षों को भी संक्षेप में प्रस्तुत करते हैं।

अंत में, हम नमूना सेट के भीतर "खराब" गेंदों की कुल संख्या को देखते हैं और इसे हमारे ट्रू प्राइस मीट्रिक के आधार पर उपयोग करते हैं। आप ट्रू प्राइस को "हिरन के लिए धमाके" मीट्रिक के रूप में सोच सकते हैं। यह एक दोहराव वाला अनुमान है कि हमारे द्वारा परीक्षण किए जाने वाले प्रत्येक मॉडल के लिए एक दर्जन "अच्छी" गेंदें प्राप्त करने के लिए आपको कितना खर्च करना होगा।

हम तुम से सुनना चाहते है

यदि आपके पास MyGolfSpy बॉल लैब के लिए कोई सुझाव या अनुरोध है, तो कृपया व्यक्तिगत बॉल लैब रिपोर्ट पर एक टिप्पणी छोड़ दें।